नोएडा पुलिस ने 2 ठगों को किया गिरफ्तार, डाटा चोरी कर सैकड़ो लोगों का लगा चुके है चुना

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :- नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। आपको बता दें कि थाना सेक्टर 58 पुलिस ने फाइनेंस कंपनी का डाटा चोरी कर कम्पनी की किश्त को धोखाधड़ी से अपने खाते में रुपये जमा कराने वाले गैंग के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी राहुल पुत्र रविन्द्र कुमार और गुड्डू कुमार पुत्र राम सोगारथ को पुलिस ने 40 फुटा रोड उत्तम नगर दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

 

पुलिस को आरोपियों के कब्जे से 1 प्रिंटर, 8 सीपीयू, 8 माॅनीटर, 6 की-बोर्ड,4 माउस,13 केबल, 1 एसएमपीएस, 1 वाइफाइ कनेक्टर,10 मोबाइल फोन, 12 एटीएम/पेटीएम कार्ड,2 विजिटिंग कार्ड,2 वेनर,1 आइडी कार्ड, 1 पेनकार्ड,1आधार कार्ड,2 क्यूआर कोड, 2 रजिस्टर, 1 चैक बुक आदि बरामद हुये है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध मे थाना सेक्टर 58 पर मु0अ0स0 456/21 धारा 420,406,504 भादवि पंजीकृत किया गया है।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम

नोएडा पुलिस को दीपक नामक व्यक्ति ने शिकायत की के उनकी कम्पनी Rahino Finace Pvt. Ltd जो कि रजिस्टर्ड एनबीएफसी है व आरबीआई से मान्यता प्राप्त है। उनकी कंपनी लोन देने व उसकी वसूली करने का कार्य करती है। कुछ आपराधिक तत्वो द्वारा ग्राहको को कम्पनी के नाम पर काॅल करके अवैध तरीक से उगाही/वसूली की जा रही है। जिससे की उसकी कम्पनी की छवि खराब हो रही है और ग्राहको द्वारा उसकी कम्पनी के नाम पर लगातार शिकायत दर्ज करायी जा रही है।

जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कर्यवाही शुरू की और शुक्रवार को आरोपियों के मोबाईल कीे लोकेशन के आधार पर 40 फुटा रोड उत्तम नगर दिल्ली से दोनो अभियुक्तो को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ‘हम लोग प्रदीप और सोनू तथा सूरज जो इस कम्प्यूटर सेंटर के मालिक है के कहने पर उनके द्वारा उपलब्ध कराये गये डाटा/नंबरो पर Rahino Finace Pvt. Company जो लोगो को लघुकालिक लोन उपलब्ध कराती है, की तरफ से लोगो को काॅल करते थे तथा उनसे अपने फर्जी खातो मे तथा सोनू, प्रदीप, सूरज द्वारा उपलब्ध कराये गये फोन-पे/गूगल-पे/पेटीएम की लिंक भेजकर लोगो से लोन का भुगतान करा लेते थे।

प्रदीप कुल धन का 25 प्रतिशत हमे देता था। हम लोग फोन-पे/गूगल पे के माध्यम से ट्रांसफर कराये हुए पैसे फर्जी खातो के एटीएम के द्वारा मास्क लगाकर एटीएम से निकाल लेते थे और पुलिस की पकड मे नही आ पाते थे। यह काम हम पिछले 6-7 महीनो से कर रहे थे। राहुल ने बताया कि मै बीसीए का द्वितीय वर्ष का छात्र हूं और चंडीगढ यूनिवर्सिटी से अपनी पढाई कर रहा हूं।

प्रदीप और सोनू से मेरी मुलाकात टेली प्रोग्राम कम्पनी उद्योग बिहार गुडगांव एसबीआई के रिकबरी के कालिंग सेंटर मे हुयी थी। पहले मै उन्ही के साथ गुडगांव के एसबीआई के रिकवरी काल सेंटर मे नौकरी करता था। प्रदीप और सोनू तथा सूरज के कहने पर हमने यह काम 6 महीने पहले शुरू किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.