यूपी : भीषण सडक हादसे में 24 मजदूरों की दर्दनाक मौत, ट्रक में सवार होकर जा रहे थे घर

Abhishek Sharma

0 325

उत्तर प्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूर एक हादसे का शिकार हो गए, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई। ट्रक में सवार होकर ये मजदूर हरियाणा और राजस्थान से अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के हैं। कई मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दो ट्रकों में भिड़ंत की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ।

जानकारी के मुताबिक आटों की बोरियों से भरे इस ट्रक में प्रवासी मजदूर सवार थे। हादसा सुबह 3 बजे के करीब हुआ, जब यह ट्रक, ढाबे के बाहर खड़े दूसरे ट्रक से जा टकराया।

वहीं इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना में मृतकों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हुए घायलों के तुरंत उपचार के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने आईजी कानपुर से पूरी घटना पर एक रिपोर्ट भी मांगी है।

कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूर अपने घरों की तरफ लौट रहे हैं। ट्रेन और बसों की व्यवस्था बंद होने के कारण ये प्रवासी हाइवे पर पैदल, साइकिल, रिक्शा या फिर ट्रकों की मदद से अपने गांवों तक पहुंच रहे हैं लेकिन इससे होने वाले हादसों में बढ़ोतरी हो गई है। पिछले कुछ दिनों में कई प्रवासी मजदूर इन्हीं हादसों के शिकार हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.