नोएडा ग्रेटर नोएडा मेट्रो चलाने की तैयारी पूरी, निर्देश मिलने का इंतजार

Abhishek Sharma

0 116

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच अगले सप्ताह से मेट्रो चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।15 मई यानि शुक्रवार को एनएमआरसी अधिकारियों ने एक्वा लाइन पर स्थित स्टेशनों ओर मेट्रो ट्रेन से जुड़ी व्यवस्थाएं देखीं और कहा कि सभी तैयारियां पूरी हैं और केंद्र सरकार से निर्देश मिलते ही मेट्रो शुरू कर दी जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे देश में 22 मार्च से मेट्रो का संचालन बंद है। शहर में डीएमआरसी नोएडा रूट पर ब्लू और मजेंटा लाइन पर मेट्रो का संचालन करती है जबकि नोएडा-ग्रेनो के बीच एक्वा लाइन पर मेट्रो का संचालन एनएमआरसी करती है। लॉकडाउन के चलते इन सभी रूट पर मेट्रो का संचालन बंद है

लॉकडाउन-4 के तहत मेट्रो के चलने को मंजूरी मिलने की संभावना दिख रही है। इस संभावना को देखते हुए डीएमआरसी के साथ-साथ एनएमआरसी ने भी मेट्रो चलाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

एनएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को बैठक कर अधिकारियों ने स्टेशन और मेट्रो कोच के अंदर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मेट्रो और स्टेशनों पर सवारियों के बीच एक निश्चित दूरी बनाए रखने के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं. इसके लिए हर स्टेशन, प्लेटफार्म और कोच में करीब 10 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा जिससे कोविड-19 से बचाव के सोशल डिस्टेन्सिंग और अन्य नियमों का पालन हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.