राज्य पुलिस से नही संभल रहा प्रदेश, असम राइफल्स हो तैनात: कांग्रेस

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 154

त्रिपुरा में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता प्रद्योत देब बर्मन और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेरा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि त्रिपुरा सीमावर्ती राज्य है और इसमें अशांति का फायदा बाहर की ताकतें उठा सकती है। इसलिए हम देशहित की बात कर रहे हैं। हमें सेना में पूरा विश्वास है। अगर राज्य पुलिस स्थिति को नहीं सम्भाल पा रही तो असम राइफल्स को तैनात किया जाए।



पिछले दो महीने में कानून-व्यवस्था की जो स्थिति पश्चिम बंगाल में है, वही त्रिपुरा में भी है। चुनाव आयोग ने एडीजी पुलिस को ये कहते हुए हटाया था कि वो अपना काम नहीं कर रहे

हम सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे और मांग करेंगे कि जिसका भी नुकसान हुआ है, उनको मुआवजा मिलना चाहिए। त्रिपुरा के लोगों को निष्पक्ष न्याय मिलना चाहिए ।

पार्टी प्रवक्ता पवन खेरा ने राहुल गांधी के इस्तीफा देने पर अड़े होने से जुड़े सवाल पर कहा, ‘‘सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारण इकाई है। उसने 25 मई की बैठक में उनके इस्तीफे की पेशकश ठुकरा दी थी। बाद में जो आप लोग कह रहे हैं वह सब अफवाह है।

राहुल गांधी से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर खेरा ने कहा, ‘‘आप चुनाव जीतते हैं या हारते हैं तो इस तरह की बैठकें होती हैं।’

दरअसल, सीडब्ल्यूसी की बैठक में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि सीडब्ल्यूसी ने प्रस्ताव पारित कर इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया और पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत किया था। अब सूत्रों का कहना है कि गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं और उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा है कि पार्टी का नया अध्यक्ष चुना जाये।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.