ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नई पहल, जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए बनाए जाएंगे 4 केंद्र, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एक नई पहल शुरू करने जा रहा है, यह पहल ग्रेटर नोएडा के निवासियों के हित मे है, जिसका इंतजार ग्रेटर नोएडा के निवासी काफी सालों से कर रहे है। बता दे कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए चार केंद्र स्थापित करने जा रहा है।

 

हालॉकि ग्रेटर नोएडा के एल्फा 1 में जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए कार्यलय है, लेकिन ग्रेटर नोएडा और युमना इलाका बढा होने से दूर के निवासियों को ग्रेटर नोएडा एल्फा 1 या नोएडा के सेक्टर 39 आना पड़ता है, खासबात यह है जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र का काम नोएडा से ऑपरेट होता है, जिसकी वजह से ग्रेटर नोएडा और युमना के निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 

इस समस्या पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहले से काम कर रहा था, लेकिन कोविड की वजह से कार्य रुका हुआ था। अब गौतमबुद्ध नगर में कोविड संक्रमितों की संख्या कम हो चुकी है, जिसकी वजह से फिर रुके हुए कार्य शुरू हो गए है।

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस समस्या का हल निकाल लिया है, अब ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर से सटे इलाकों के निवासियों के लिए केंद्र बनाए जाएंगे, जिससे वहाँ के निवासी जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा सकेंगे।

 

इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम सलिल यादव ने टेन न्यूज़ को बताया कि जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए 4 केंद्र बनाए जाएंगे, जिसके जगह चिन्हित कर ली गई है। एक केंद्र ग्रेटर नोएडा वेस्ट में होगी, जहाँ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का नया कार्यलय बन रहा है ।

 

साथ ही उनका कहना है की एक केंद्र ग्रेटर नोएडा के ग्रामीण इलाके के पास बनाया जाएगा, जो गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के पास होगा, इससे युमना प्राधिकरण के निवासियों को राहत मिलेंगी, तीसरा बुलन्दशहर से सटे गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए केंद्र बनाया जाएगा। साथ ही चौथा निवासियों की मांग पर स्थापित किया जाएगा।

 

सलिल यादव का कहना है कि इस पर कार्य शुरू हो चुका है, हम चाहते है कि निवासियों को सुविधा नजदीक मिल सके, जिसके लिए कार्य किए जा रहे है, आगे बहुत सी योजनाए है जिसपर कार्य चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.