ग्रेटर नोएडा : पुलिस की मुठभेड में 6 बदमाश गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मियों को भी लगी गोली

Abhishek Sharma

0 86

राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय गैंग के बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है। इस मुठभेड़ में पुलिस के 2 जवान भी घायल हुए हैं।

शातिर बदमाश हाईवे पर खड़े वाहनों से हथियार के बल पर लूटपाट किया करते थे। वहीं उन खड़े ट्रक वाहनों से उनके टायर और लूटकर ये शातिर बदमाश फरार हो जाया करते थे। इनमें से कई बदमाशों पर कई राज्यों में लगभग एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। घायल बदमाशों और सिपाहियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुबह तड़के दादरी पुलिस द्वारा चेकिंग की जि रही थी। इस दौरान संदिग्ध ट्रक को रोकने का प्रयास किया गया। जब पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस की ओर से भी उस दौरान जवाबी फायरिंग की गई।

घेराबंदी कर दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग की गई। जिसमें छह बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। इस मुठभेड़ के दौरान दो सिपाही भी गोली लगने से घायल हो गए हैं। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि बदमाश हाईवे पर खड़े वाहनों से हथियार के बल पर लूटपाट किया करते हैं। वाहनों के टायर और नकदी लूटकर बदमाश फरार हो जाया करते थे। यह गैंग काफी समय से लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहा है।

पुलिस के अनुसार बदमाशों ने कुछ दिन पहले ही दादरी हाइवे पर एक ट्रक से उसके टायर रुपए लूटकर बदमाश फरार हो गए थे। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूट का ट्रक और टायर लूट का अन्य सामान बरामद किया है। बदमाशों के पास से 4 अवैध तमंचा 2 चाकू और जिंदा कारतूस लूटा भी बरामद किया गया है।

डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह गैंग सुनसान हाईवे पर खड़े वाहनों से लूटपाट किया करते थे। इस गैंग के सदस्यों की पहचान फिरोज निवासी मुरादाबाद व अन्य साथी भी मुरादाबाद के रूप में हुई है। इनमें गैंग लीडर फिरोज नाम का बदमाश है जिस पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे उत्तराखंड उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में इस पर मुकदमे दर्ज हैं। यह शातिर किस्म का लुटेरा गैंग बताया जा रहा है. जो काफी समय से इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.