दिल्ली : ईडी दफ्तर भी पहुंचा कोरोना, छह अधिकारी संक्रमित, दो दिनों के लिए मुख्यालय सील

Rohit Sharma

0 95

नई दिल्ली :– कोरोना संक्रमण की पहुंच ईडी तक भी हो गई है। जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय के छह अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मामला सामने आने के बाद जांच एजेंसी के मुख्यालय को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में आए 10 से अधिक अधिकारियों को क्वांरटाइन कर दिया गया है ।

सामने आया है कि मुख्यालय के इस्टैबलिसमेंट ब्रांच के जूनियर-रैंक अधिकारी पॉजिटिव पाए गए थे. अधिकारियों की ओर से बताया कि वह केंद्रीय अर्धसैनिक बल से जांच एजेंसी में प्रतिनियुक्ति पर थे. कोरोना पॉजिटिव पाए गए अधिकारियों में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार से जुड़े विमानन घोटाले को संभालने वाले विशेष निदेशक और जांच अधिकारी हैं ।

कानूनी और खुफिया विभाग के कर्मचारी भी कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। सैनेटाइजेशन के बाद कार्यालय बंद कर दिया गया। कार्यालय के एक फ़्लोर को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया था ।

इसके अलावा ईडी के इंटेलिजेंस विभाग में भी कई लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. ईडी मुख्यालय में संक्रमित हुए अफसरों से के संपर्क में करीब दो दर्जन लोग आ चुके थे. ईडी ने अब उन सभी लोगों के टेस्ट करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं ।

ईडी के इंटेलिजेंस ब्रांच के एक अधिकारी के संक्रमण की चपेट में आने के बाद उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं. एहतियातन डी अब कोरोना से बचने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है ।

दरअसल, ईडी तबलीगी जमात के मरकज मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है, जिसके लिए वो लगातार मरकज से जुड़े हुए जामतियों को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर में बुला रही थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.