यूपी : 8वी कक्षा के छात्र ने प्रिंसिपल से मांगी पांच लाख की रंगदारी, जाने वजह

Abhishek Sharma

0 92

पांच लाख रुपये की डिमांड करने वाला छात्र बातचीत के दौरान 90 हजार रुपये लेने पर राजी हो गया। इससे पहले वह सफल होता पुलिस की सर्विलांस टीम और बरनाहल पुलिस ने मिलकर उसे पकड़ लिया। 13 साल के बालक की इस हरकत से लोग ही नहीं बल्कि पुलिस भी हैरान है।

मामला यूपी के मैनपुरी जिले के बरनाहल स्थित वर्णी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य बृजकिशोर शर्मा से जुड़ा है। शाम 4 बजे प्रधानाचार्य के मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया और पांच पेटी यानि पांच लाख रुपये की डिमांड की।

प्रधानाचार्य ने नाम-पता पूछा तो युवक धमकी देने लगा। युवक ने सुबह 9 बजे तक का वक्त दिया, इससे पूर्व उसने रात 10 बजे और रात 12 बजे भी रंगदारी के कॉल किए। पुलिस से शिकायत करने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी।

प्रधानाचार्य ने शाम को ही थाना प्रभारी सुरेशचंद्र शर्मा को घटना की तहरीर दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 के तहत मुकदमा दर्ज कर रंगदारी मांगने वाले की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस ने बाद में सर्विलांस सेल की मदद से रंगदारी मांगने वाले कक्षा आठ के छात्र को पकड़ लिया। उससे दो मोबाइल, चार सिम बरामद की गईं।

सोमवार को सुबह 9 बजे के करीब इस युवक ने प्रधानाचार्य को फिर कॉल किया और रुपये बैग में रखकर स्कूल के पीछे वाली गली में लेकर आने को कहा। प्रधानाचार्य ने बैग में कागज के टुकड़े रखकर बैग गली में फेंक दिया लेकिन इस बैग को उठाने कोई नहीं आया तो पुलिस बैग को उठाकर ले आई। अब समस्या और बढ़ गई थी। इस बीच सर्विलांस सेल ने युवक के फोन नंबर को ट्रेस कर लिया।

यह फोन एक इंटर कॉलेज के शिक्षक का निकला। थाना प्रभारी ने फोन पर बात की तो शिक्षक थाने पहुंच गए और कुछ ही देर में उनके 13 वर्षीय नाबालिग पुत्र को पकड़ लिया गया।

थाने लाए गए इस पुत्र से पुलिस ने पूछताछ की तो घटना का खुलासा होते देर न लगी। उसने स्वीकार किया कि उसने प्रधानाचार्य को कॉल कर पांच पेटी यानि पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। जानकारी मिलते ही प्रधानाचार्य और उनके परिवारीजन भी थाने पहुंच गए। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी का पिता एक कॉलेज में और उसकी मां परिषदीय स्कूल में टीचर है।

पिछले वर्ष इन दोनों से 53 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी हो गई थी। इसकी जांच साइबर सेल आगरा से चल रही है। इनका 13 वर्षीय पुत्र घिरोर के एक स्कूल में कक्षा आठ का छात्र है। मोबाइल पर उसने रंगदारी वसूलने की प्लानिंग की थी। पुलिस ने मामला पहले ही दर्ज कर लिया था। पकड़े गए इस छात्र को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.