नोएडा के पीसीआर ड्राइवर्स ने 6 माह से सैलरी न मिलने पर किया एसएसपी आवास का घेराव

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (09/06/19) : नोएडा पुलिस की पीसीआर के चालक कर्मचारियों ने आज हल्ला बोल किया गया। सैकड़ों तादाद में पीसीआर कर्मचारी ने गौतम बुध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण के आवास का घेराव किया और धरना प्रदर्शन किया।

नोएडा के सेक्टर 27 स्थित एसएसपी आवास के बाहर कड़ी धूप में पीसीआर ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि 6 महीने से पीसीआर चालकों को वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने को लेकर पीसीआर चालक पहले भी कर चुके हैं हंगामा।

धरने पर बैठे एक पीसीआर ड्राइवर ने बताया कि पिछले 6 महीने से किसी को भी सैलरी नहीं मिली है, जिससे उनका घर का खर्चा चलना बेहद मुश्किल हो गए हैं। उनका कहना है कि सैलरी न मिलने के कारण लोगों का कर्जा हो गया है। घर का किराया देना है, बच्चों की पढ़ाई की फीस देनी है, खाना खाना है लेकिन ठेकेदार सुनकर नहीं देता है।



उनका कहना है कि एसएसपी वैभव कृष्ण ने वादा किया था कि चुनावों के बाद उनको सैलरी दे दी जाएगी, लेकिन वह भी अभी तक उन्हें एक भी पैसा नहीं दिया गया है।

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण का कॉन्ट्रेक्टर जयदीप है जो सिक्योरिटी सॉल्यूशन नाम की कंपनी चलाता है। उसी के अंदर यह सभी पीसीआर संविदा कर्मचारी काम करते हैं। नोएडा में 47 पीसीआर है जिस पर 129 संविदा ड्राइवर है। उन सभी की पिछले 6 माह से सैलरी रोक रखी है।

पीसीआर ड्राइवर ने बताया  कि न तो पीएफ कटता है और न ही य एस आई कार्ड है जबकि सैलरी ₹9260 मिलती है। पीएफ कट कर कहां जा रहा है, इसकी किसी के पास कोई जानकारी नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.