31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे यूपी के डीजीपी ओपी सिंह, इन चार आईपीएस में से एक हो सकता है उत्तराधिकारी

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Lucknow : 31 जनवरी 2020 को डीजीपी ओपी सिंह रिटायर हो रहे हैं। इसी के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस को अपने नये डीजीपी की तलाश है। इसके लिए बहुत से आईपीएस अधिकारी इस रेस में शामिल हैं।   उत्तर प्रदेश डीजीपी की रेस में सबसे आगे आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी का नाम चल रहा है।

आपको बता दें कि हितेश 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह 14 वर्ष तक सीबीआई में भी तैनात रहे हैं। वहीं दूसरे नंबर की बात की जाए तो अभी तक आईपीएस अरुण कुमार के नाम का जिक्र चल रहा है। बता दें कि अरुण कुमार ने एसटीएफ गठन में भी अपनी भूमिका निभाई थी।

वर्तमान में अरुण कुमार डीजी आरपीएफ के पद पर तैनात हैं। इनकी गिनती यूपी के तेज तर्रार अफसरों में की जाती हैं और सीबीआई में काम कर चुके हैं। वहीं अगला नंबर आता है आईपीएस राजेंद्र पाल सिंह का। वे भी इस दौड में शामिल हैं। बता दें कि वर्तमान में राजेंद्र पाल के पास ईओडब्ल्यू और एसआईटी का चार्ज है।

माना जाता है कि राजेंद्र पाल पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ काफी विश्वास करते हैं। जिसके चलते आईपीएस राजेंद्र पाल भी डीजीपी पद  उत्तराधिकारी माने जा रहे हैं। वहीं इसी क्रम में आईपीएस आनंद कुमार का नाम भी डीजीपी पद के लिए शामिल है। आपको बता दें कि आनंद कुमार काफी लंबे समय से एडीजी जेल के पद पर तैनात हैं।

खास बात यह है कि जेलों में चल रही आराजकता से निपटने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उन्हें डीजी जेल की जिम्मेदारी सौंपी है। इनके कामों की योगी आदित्यनाथ काफी सराहना कर रहे हैं। जिसके चलते ये भी रेस में बने हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.