गौतमबुद्धनगर : 24 घंटे के अंदर जिले में कोरोना वायरस टेस्टिंग लैब होगी स्थापित : डीएम

Rohit Sharma / Lokesh Goswami Tennews

Galgotias Ad

नोएडा : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना को लेकर अब तक के मामलों पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने आज प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि जिले में पहले 300 टीमें बनाई थी, लेकिन अब टीम बढ़ाकर 407 की गई है, जिससे कि कोरोनावायरस के मामलों में रोक लग सके।

साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे जनपद 14 रेपिड रिस्पांस टीम बनाई गई है, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व ट्रेवल स्टेटस को देखते हुए हमको कोरोना की महामारी को फैलने से बचा सकते हैं। मेडिकल इंटर्न और मेडिकल स्टाफ लगातार इस पर काम कर रहे हैं।

अब दो टेस्टिंग लैब के लिए धनराशि निर्गत की गई है, सभी  हॉटस्पॉट को सील करते हुए ड्रोन से सैनिटाइज किया जा रहा है। 1800 419 2211 इस नंबर को लेकर कंट्रोल रूम बनाया है। जिस पर डॉक्टर, सपोर्ट कॉल सेंटर, राशन वितरण, आपात स्थिति और दुर्घटना संबंधी जानकारी ले सकते हैं।

डीएम ने कहा कि अस्पतालों और कुछ होटलों का भी अधिग्रहण किया है, जिसमें जो डॉक्टर, उनके परिवार या कोरोना वायरस के पीड़ितों को रखने के लिए व्यवस्था की गई है। 22 हॉट स्पॉट बनाए हैं, उनको सील किया गया है। इसका मकसद इस बीमारी पर अंकुश लगाना है ताकि किसी प्रकार से यह बीमारी और न फैले।

डीएम ने कहा, विदेशी यात्रा करने वाले सभी लोगों को हमने ट्रैक कर लिया है , ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है , जिसकी हमें ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी न हो। कोरोना मरीजों के टेस्ट के लिए ब्लड दूसरे जनपद में जाता था, जिसकी वजह से बहुत देरी हो जाती थी। अब गौतमबुद्ध नगर में 24 घण्टे के अंदर कोविड 19 टेस्टिंग लैब आ जायेगी , जिससे बहुत ही जल्दी लोगों के टेस्ट होने शुरू हो जाएंगे।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कर्मचारियों को वेतन देने के लिए कंपनी मालिकों को इनकरेज कर रहे है। जिससे सभी कर्मचारियों को पूरा वेतन मिल सके। अगर उसके बाद भी कर्मचारियों को वेतन नही दिया, तो सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.