दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 53 हजार के पार, 24 घंटे में 3000 से ज्यादा केस

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. अब दिल्ली में कोरोना वायरस का विस्फोट देखा जा रहा है. दिल्ली में पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए पहली बार 24 घंटों में कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार के पार हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार के पार हो चुकी है ।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली में हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं।

अब दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 3137 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 50 हजार को पार करते हुए 53116 पहुंच गया है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में अब 66 नई मौतों के साथ ही कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 2 हजार के पार हो चुकी है. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कारण 2035 लोगों की जान जा चुकी है।

दिल्ली में कोरोना मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1828 कोरोना मरीजों का इलाज हुआ, जिसके साथ ही अब तक 23569 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में फिलहाल एक्टिव कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 27512 है. वहीं होम आइसोलेशन में 10490 लोग है ।

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 13074 आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए. किसी भी दिन में होने वाले ये सबसे ज्यादा टेस्ट हैं. वहीं राजधानी के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में फिलहाल कुल 10961 बेड हैं. इनमें से 5883 मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं, जबकि 5078 बेड खाली हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारनटीन करने पर रोक लगा दी है. वहीं अब कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले पांच दिन अनिवार्य संस्थागत क्वारनटीन किया जाएगा. दिल्ली के उपराज्यपाल ने आदेश परित किया है कि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आए, उन्हें 5 दिनों तक हर हाल में सरकारी क्वारनटीन सेंटर में रहना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.