नोएडा के शिल्प हाट में यूपी दिवस कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ, कल सीएम योगी करेंगे शिरकत

Ten News Network

Galgotias Ad

आज उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस है। इस मौके पर राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में सरकार की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस साल लखनऊ के साथ-साथ गौतम बुद्धनगर यानी नोएडा में भी उत्तर प्रदेश दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

नोएडा के सेक्टर-33 स्थित शिल्प हाट में आज से तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश दिवस का सुबह 11 बजे शास्त्रीय नृत्य शिव आराधन के साथ शुभारंभ हुआ। वहीं 26 दिसंबर गणतंत्र दिवस की रात कथक नृत्य नाटिका के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

इस मौके पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा आ रहे हैं। वह सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाट में यूपी दिवस को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यहां प्रदेश के सभी 75 जिलों के उत्पादों का स्टॉल लगाया गया है। इस मौके पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने यूपी के लोगों को बधाई दी है

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि सीएम योगी कल नोएडा के दौरे पर रहेंगे। वह यहां पर यूपी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश दिवस नोएडा में पहली बार मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश दिवस सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाट में आयोजित किया गया है।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के 50 जिलों की प्रदर्शनी को लगाया गया है। एक जिला एक उत्पाद को भी दर्शाया गया है। साथ ही भगवान राम की अयोध्या नगरी ताजमहल को दिखाया गया है। मथुरा, काशी, ब्रज और बुंदेलखंड द्वारा बनाए गए हैं। शिल्प हॉट में तीनों अथॉरिटी के विकास कार्य के भी स्टाल लगाकर बताने की कोशिश की गई है।

ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि शिल्प हाट में यूपी दिवस के मौके पर 50 जिलों की 127 स्टाल लगाई गई हैं। जिनमें से 20 स्टाल नोएडा प्राधिकरण की हैं।

ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह का कहना है कि 26 जनवरी तक चलने वाले यूपी दिवस में एक जनपद एक उत्पाद, स्वयं सहायता समूह के उत्पाद, औद्योगिक प्रदर्शनी, उत्तर प्रदेश के इतिहास की प्रदर्शनी, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के माडल की प्रदर्शनी, उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध लोक व्यंजन कृषि, जैविक उत्पादों की प्रदर्शनी व वैविध्य पूर्ण सांस्कृतिक आयोजन होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.