नोएडा पुलिस ने शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई पर दर्ज किया देशद्रोह का मामला

Ten News Network

Galgotias Ad

Noida: 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा और बवाल के मसले पर नोएडा पुलिस ने कांग्रेस के चर्चित सांसद शशि थरूर, इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई, विनोद के जोस और मृणाल पांडे समेत कई अन्य लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि नोएडा के सेक्टर 20 थाने में इन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज की गई एफ शआइआर में कहा गया है कि, इन लोगों ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक किसान की मौत को लेकर गलत खबर चलाई और गलत ट्वीट करके अफवाह फैलाने का कार्य किया जिससे तनाव की स्थिति ने जन्म ले लिया।

जानकारी के लिए बता दें कि इस एफआइआर में नेशनल हेराल्ड के एडिटर-इन-चीफ जफर आगा और कारवां के एडिटर अनंत नाथ का भी नाम शामिल किया गया है।

इन सभी लोगों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (धर्म, जाति, भाषा के आधार पर लोगों में वैमनस्य पैदा करने व सौहाद्र्र बिगाड़ने की कोशिश करने), 153बी (राष्ट्र की अखंडता के लिए संकट पैदा करने), 295ए (जानबूझकर धार्मिक भावना को भड़काने), 298 (आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर किसी सम्प्रदाय अथवा धर्म विशेष के व्यक्ति की भावनाओं को आहत करने), 504 (सामाजिक शांति को भंग करने), 506 (धमकी देने), 505(2) (उपद्रव के लिऐ भड़काने और गलत बयान देने), 124ए (देशद्रोह), 34 (हिंसा भड़काने हेतु उकसाने), 120-बी (आपराधिक साजिश करने) और सूचना-प्रौद्यागिकी अधिनियम, 2000 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.