“मन की बात” कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , 2 गज की दूरी , मास्क और वैक्सीन ही जीत का रास्ता

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज “मन की बात” कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को 7 साल पूरे हुए हैं , इन 7 सालों में जो भी उपलब्धियां हासिल की गई हैं, वह देश की उपलब्धियां हैं ।

 

उन्होंने कहा हमारा देश भारत अब हर साजिश का मुंह तोड़ जवाब देता है । पीएम मोदी ने कहा कि कई ऐसे काम हुए हैं , जिससे करोड़ों लोगों को खुशी हुई है, में इन करोड़ों लोगों की खुशियों में शामिल रहा हूं । देश को आगे बढ़ाने में हर नागरिक ने एक एक कदम आगे बढ़ाया है।

 

पूर्व से लेकर कश्मीर तक कई मसले शांति से सुलझाए गए हैं , अब यहां विकास की नई धारा बह रही है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया क्योंकि हमें इस दौरान देश के तौर पर कार्य किया है , जो काम दशकों में नहीं हो पाए वह 7 सालों में हो गया। महामारी कि इस संकट घड़ी में डॉक्टर नर्सों में अपनी चिंता छोड़कर लोगों की मदद की है। इस दौरान ऑक्सीजन टैंकर की सप्लाई में जुटी जल, थल, वायु सेना की तारीफ की ।

 

पीएम मोदी ने कहा कि 2 गज की दूरी, मास्क और वैक्सीन ही कोरोना से जितने का रास्ता है। पीएम मोदी ने कहा कि आज तूफान के चलते मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं , उन्होंने कहा कि लोगों ने मजबूती से इस संकट से लड़ाई लड़ी है।

 

पीएम मोदी ने दिल्ली के लैब टेक्नीशियन प्रकाश कांडपाल उनके अनुभवों को लेकर बातचीत की इस दौरान उन्होंने प्रकाश से कहा कि दिन भर लैब में रहते हैं , लोगों को बचाने के लिए काम करते हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान लैब टेक्नीशियन की तारीफ की। उन्होंने कहा जिस मेहनत से ये लोग काम कर रहे हैं, उतना ही निष्ठा से उनकी मदद कोरोना को हराने में मदद करेगा ।

 

पीएम मोदी ने कार्यक्रम अंत में लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने की अपील की है । उन्होंने कहा है देश को इसी तरह आगे बढ़ाते रहें। उन्होंने कहा 2 गज की दूरी, मास्क और वैक्सीन ही जीत का रास्ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.