करोड़ों खर्च के बावजूद फ्लैट खरीदारों को न्याय न मिलने पर आम आदमी पार्टी ने किया रेरा कार्यलय पर प्रदर्शन

Ten News Network

Galgotias Ad

Greater Noida: आज आम आदमी पार्टी की गौतमबुद्ध नगर इकाई ने ग्रेटर नोएडा स्थित यूपी रेरा के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया, साथ ही रेरा की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए। आप पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कहा की प्राधिकरण का गठन सरकार ने इसलिए किया था कि खरीदार जिनको बिल्डरों या किसी अन्य के द्वारा उत्पीड़न किया गया है या उनके साथ अन्याय हुआ है तो खरीदार उस अन्याय के खिलाफ यहां अपनी शिकायत दायर कर त्वरित न्याय पा सके। परंतु पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड देख कर पता चलता है कि इस प्राधिकरण के गठन के बाद भी खरीदारों को यह प्राधिकरण न्याय दिलाने में सक्षम नहीं हो पा रही है। समस्याएं जस की तस है।

टेन न्यूज़ से बात करते हुए जिला प्रवक्ता एंव फ्लैट खरीदार प्रो अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि “अब तक रेरा के आदेशों का 10 परसेंट से भी कम का पालन हुआ है। इनकी कार्यप्रणाली से ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि ऑफिस के जितने भी अधिकारी हैं उनमें खरीदारों के हितों की रक्षा करने की नियत है ।

 

यहां पर कार्यरत सभी अधिकारी व न्यायाधीश सेवानिवृत्त के बाद कार्य कर रहे हैं, जो शारीरिक व मानसिक रूप से बहुत कमजोर है। दूसरा उनमें अपने कैरियर को लेकर कोई चिंता नहीं है। रेरा ऑफिस में कर्मचारियों के साथ भी अन्याय हो रहा है और जो सरकारी सुविधा मिलनी चाहिए वह नहीं मिल रही है।”

 

अपनी मांगे साझा करते हुए अरविंद कुमार सिंह ने कहा की “सभी उम्रदराज सेवानिवृत्त अधिकारियों को हटाते हुए वर्तमान में कार्यरत अधिकारियों को लगाया जाए । साथ ही कम से कम पांच कोर्ट ग्रेटर नोएडा में बनाई जाए। सुनवाई पूरे 6 दिन चले साथ मे कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई जाए।

 

हालांकि ऑफिस में अधिकारियों के न मिलने पर ज्ञापन को सीधे मुख्यमंत्री को स्पीड पोस्ट से भेजा जाएगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन, जिला महासचिव संजीव निगम,जिला कोषाध्यक्ष पंडित उमेश गौतम आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.