आप विधायक सोमनाथ भारती अमेठी में हुए गिरफ्तार

Ten News Network

0 243

आम आदमी पार्टी से विधायक तथा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री रहे सोमनाथ भारती को सोमवार 11 जनवरी को अमेठी में गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि वो पुलिस की टीम के साथ बातचीत कर रहे थे, और उसी समय उनके ऊपर एक युवक ने काली स्याही फेंक दी।

अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना के इंचार्ज राजेश सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को उनके यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान के चल्ते गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक सोमनाथ भारती के खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। भारती ने जगदीशपुर में ही विवादित भाषण दिया था।

भारती के विरूद्ध समाजिक कार्यकर्ता सोमनाथ साहू ने ये मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल जगदीशपुर पुलिस सोमनाथ भारती को रायबरेली से गिरफ्तार कर अमेठी के लिए रवाना हो चुकी है।

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने इस घटना को भारतीय जनता पार्टी की कारस्तानी बताया है और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

भारती अमेठी जिला पंचायत चुनाव की तैयारियों में लगे हैं जिसके चल्ते वो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने लिए बरेली आए थे। उन्हें सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रोका गया था जहां से उन्हें हिरासत में लिया गया है,

हिरासत में लिए जाने के उपरांत सोमनाथ भारती को फुरसतगंज थाने ले जाया गया,किंतु कुछ ही देर बाद उन्हें किसी अज्ञात स्थान की ओर ले जाया गया फुरसतगंज के एसओ ने बताया कि पूर्व मंत्री को यहां नहीं रखा गया है। वहीं दूसरी तरफ अमेठी जिले से आम आदमी पार्टी प्रभारी हितेंद्र सिंह ने कहा कि वह गिरफ्तारी के बाद पुलिस की गाड़ी के पीछे लगे हुए थे किंतु पुलिस ने उनको गुमराह कर दिया।

गौरतलब की बात है कि सोमनाथ भारती अपने बयान पर सफाई दे चुके थे।
भारती ने कहा था कि मेरे बयान में छिपे कटाक्ष को समझकर प्रदेश सरकार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.