केजरीवाल की अपील पर आप पार्टी के विधायकों और निगम पार्षदों ने पूरी दिल्ली में मुफ्त मास्क वितरण और चलाया जागरूकता अभियान 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर आम आदमी पार्टी के विधायकों और निगम पार्षदों ने आज दिल्ली वासियों की जिंदगी को बेहतर बनाने और उन्हें कोरोना के संक्रमण से बचाव का लक्ष्य लेकर पूरी दिल्ली में मुफ्त मास्क वितरण एवं जागरूकता अभियान की शुरुआत की।

इस अभियान के तहत आम आदमी पार्टी के विधायकों एवं निगम पार्षदों ने पूरी दिल्ली में अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों और वार्डों में मास्क वितरण मुहिम की शुरुआत की। सभी विधायकों और निगम पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं संग बाजार के इलाकों में जाकर गए और जो लोग बिना मास्क घूम रहे थे, उन्हें मास्क दिया। साथ ही लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की।

दिल्ली में दोबारा से कोरोना मरीज़ों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह कदम उठाया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महामारी के खतरे के बारे में जागरूक जा सके। लोगों को बताया जा सके कि मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके इस बीमारी से बचा जा सकता है।

सिर्फ यही नहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार, दिल्ली की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए और भी अन्य कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। दिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाने पर भी पूरा जोर दिया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों के साथ साथ निजी अस्पतालों में 60 प्रतिशत साधारण बेड और 80 प्रतिशत आईसीयू बेड कोरोना के मरीजों के लिए रिजर्व किए गए हैं।

इसी मुहिम के तहत आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने अपनी विधानसभा क्षेत्र ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक मार्केट में कार्यकर्ताओं के साथ मास्क वितरण एवं जागरूकता अभियान की शुरुआत की। सौरभ भारद्वाज ने बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मुफ्त मास्क दिया। साथ ही उन लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त हमेशा मास्क पहनने की सलाह दी।

बाजार में लोगों को संबोधित करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बीमारी केवल दिल्ली या भारत में ही नहीं है, अपितु पूरा विश्व इस महामारी की मार झेल रहा है। चूंकि अभी तक इस बीमारी की कोई दवा नहीं बनी है, तो केवल और केवल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके और मास्क पहनकर हम अपनी, अपने परिवार वालों की और अन्य लोगों के जीवन की सुरक्षा कर सकते हैं।

सौरभ भारद्वाज ने वहां मौजूद तमाम लोगों से अपील की कि सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, हमेशा मास्क पहने, साथ ही अपने परिवार वालों को, रिश्तेदारों को और यार दोस्तों को भी मास्क पहनने की और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की सलाह दें। ताकि सभी लोग इस बीमारी से बच सकें और इस कोरोना महामारी पर काबू पाया जा सके।

इसी प्रकार, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और बल्लीमारान विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक इमरान हुसैन ने भी अपनी विधानसभा क्षेत्र के सदर थाना चौक पर मास्क वितरण का और लोगों को जागरूक करने का काम किया। जो लोग बिना मास्क के घूम रहे थे, इमरान हुसैन ने उन लोगों को मास्क दिए और मौके पर ही अपने सामने मास्क पहनने का आग्रह किया। साथ ही इमरान हुसैन ने बाजार में मौजूद तमाम लोगों को सरकार द्वारा तय किए गए जुर्माने की जानकारी देते हुए बताया कि यदि आप बिना मास के पकड़े गए तो सरकार ने 2000 रूपए का जुर्माना तय किया है।

उन्होंने कहा कि बेहतर है कि 2000 रुपए का जुर्माना भरने की बजाय 10 रुपए का मास्क खरीद कर पहना जाए, ताकि आपके जीवन की, आपके परिवार वालों के जीवन की और अन्य तमाम लोगों के जीवन की सुरक्षा हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.