काम सपा का, नाम भाजपा का, नोएडा में कोविड अस्पताल के उद्घाटन के बाद अखिलेश यादव ने कसा तंज

ABHISHEK SHARMA

0 278

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नोएडा सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में 400 बिस्तरों के कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया। कई तरह की खूबियों से लैस इस अस्पताल में शनिवार से ही कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू हो गया है।

वहीं, उद्घाटन के कुछ देर के भीतर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट पर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने लिखा- ‘वर्तमान मुख्यमंत्री का निष्फल कार्यकाल इसी काम में बीता कि वो काटते रहे सपा के कार्यकाल में हुए कामों का फीता…।’ इसी ट्वीट में अखिलेश यादव ने आगे लिखा है- ‘इसी कड़ी में अब डिस्ट्रिक्रट हॉस्पिटल नोएडा’ का उद्घाटन हो रहा है।…. सपा का काम जनता के नाम।’

अस्पताल में 400 बिस्तरों की व्यवस्था हो सकती है। यह अब तक का जिले में सबसे बड़ा आधुनिक कोविड अस्पताल है। यहां प्रथम तल पर आइसीयू व इमरजेंसी और पांचवें तल पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। इसके अलावा द्वितीय तल पर डायलिसिस यूनिट व सिटी स्कैन की व्यवस्था की गई है।

यहां पर बता दें कि इस कोविड-19 अस्पताल में कोरोना के अलावा सिटी स्कैन व डायलिसिस यूनिट की भी सुविधा शुरू की जाएगी। इसके लिए लखनऊ, सीएमओ व सीएएस के स्तर से चिकित्सकों का गठन कर काम पर लगा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि फिलहाल यहां पर सिर्फ 167 बिस्तरों पर ही कोरोना का उपचार किया जाएगा। जरूरत अनुसार बिस्तरों की संख्या में इजाफा होगा।

बता दें कि लखनऊ में मेट्रो रेल का उद्घाटन करने पर भी अखिलेश यादव ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था। वह पहले भी इस तरह के ट्वीट करते रहे हैं। यह अलग बात है कि मायावती के शासन में निर्मित यमुना एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन अखिलेश यादव ने किया था, उस समय भी ऐसे ही कुछ सवाल उठे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.