जी एल बजाज इंस्टिट्यूट के दो छात्रों का अमेजॉन में ३०.२५ लाख पर चयन.

Galgotias Ad

आज दिनांक २७ नवम्बर २०१९ दिन बुधवार को नॉलेज पार्क ३ स्थित जी एल बजाज  इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के तत्वाधान में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमे संसथान के वाईस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल ने वर्तमान सत्र में हुए प्लेसमेंट को निम्नवत तरीके से रेखाँकित किया-

श्री पंकज अग्रवाल ने बताया कि अमेज़ॉन कंपनी में ३०.२५ लाख के सालाना पैकेज पर बी टेक के दो छात्रों का चयन हुआ है. कंप्यूटर साइंस फाइनल ईयर के अभिषेक जैन व संदीप ढाका का  ३०.२५ लाख के पैकेज पर अमेजॉन कंपनी में चयन हुआ है. अभिषेक व संदीप ने अपने साक्छात्कार में कहा कि सफलता का श्रेय उनके माता पिता के साथ साथ जी एल बजाज संसथान के निदेशक व शिक्षको को जाता है.  अभिषेक व संदीप ने बताया कि संसथान के हेड व शिक्षक रात ८ बजे तक लैब में हमको प्रोग्रामिंग कि ट्रेनिंग देते थे उसी का नतीजा है कि अमेज़न जैसी कंपनी में प्रोग्राम डेवलपर  की  पोस्ट पर हमारा चयन हुआ है.

श्री अग्रवाल ने कहा कि  अगर शिक्षा में गुड़वत्ता को बनाये रखा जाये तो जॉब कि कोई कमी नहीं है. उन्होंने संसथान में कराये जाने वाले ट्रेनिंग प्रोग्राम्स को भी सराहते हुए कहा कि शिक्षा मात्रा किताबों तक सिमित नहीं है बल्कि शिक्षा का उद्देश्य छात्रों के गुणों को निखारने के साथ साथ सर्वांगीण विकास करना है.

निदेशक डा राजीव अग्रवाल ने प्लेसमेंट के सांख्यिकी को रखते हुए कहा कि अभी तक लगभग ६००  छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है जिसमे अधिकतर छात्रों को दो या दो से अधिक ऑफर मिले हुए है जबकि लगभग ७० कम्पनीज के द्वारा करीब  ८०० ऑफर लेटर इश्यू किये जा चुके है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.