सेक्टर15ए के अध्यक्ष आनंद शुक्ला से टेन न्यूज़ ने की खास बातचीत , पढ़े पूरी खबर

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

नोएडा एक हाईटेक शहर कहा जाता है वहीं इस नोएडा शहर में एक सेक्टर है जो काफी हाईटेक है , जिसका नाम सेक्टर 15ए है । इस सेक्टर में बहुत सी सुविधाएं है , जो लोगों को चाहिए । खासबात यह है कि इस सेक्टर के विकास में सिर्फ आरडब्ल्यूए का हाथ है , जिन्होंने कड़ी मेहनत कर इस सेक्टर को निखारने की कोशिश की है । खासबात यह है कि इस सेक्टर के निवासियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए आरडब्लूए पदाधिकारी लगातार कार्य करते रहते है , पार्को में साफ सफाई , सुरक्षा व्यवस्था समेत तमाम सुविधाएं निवासियों को दी , वही सभी सुविधाएं होने के कारण इस सेक्टर के निवासी बहुत खुश है ।



सेक्टर-15ए में लगाई गई इस मशीन की कीमत करीब 25 लाख रुपये है। अपने हिस्से का 25 प्रतिशत पैसे का चेक आरडब्ल्यूए ने प्राधिकरण के चेयरमैन को दे दिया। यहां मशीन लगाने के लिए सिविल के कामकाज पर प्राधिकरण का करीब डेढ़ लाख रुपये का खर्चा आया था । इस मशीन का शुभारंभ पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा ने किया था ।

इस मशीन को लगाने के बाद अब हर महीने करीब 50 हजार रुपये खर्चा आ रहा होगा । इसमें बिजली, पानी व कर्मचारी की तनख्वाह शामिल है। इस खर्चे को खुद आरडब्ल्यूए वहन कर रही है ।

दरअसल जिस सेक्टर की हमने बात आपको बताई , उसके आरडब्ल्यूए अध्यक्ष आंनद शुक्ला है । जिनसे आज टेन न्यूज़ की टीम ने खास बातचीत की । साथ ही इस सेक्टर के विकास में उन्हें किन किन चुनोतियाँ का सामना करना पड़ा ।

उन्होंने कहा कि इस सेक्टर को बसे हुए बहुत साल हो गए , जब वो इस सेक्टर में आए थे तो कोई भी सुविधा नही थी । हमने और इस सेक्टरों के निवासियों ने मिलकर कड़ी मेहनत करके सारी समस्याओं का निस्तारण किया । खासबात यह है कि इस सेक्टर के विकास में यहाँ के निवासियों का काफी योगदान रहता है । कोई भी सुविधाओं को लेकर सभी निवासी आगे खड़े रहते है , जिसके कारण इस सेक्टर का विकास हुआ है ।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सेक्टर में सबसे पहले कंपोस्ट मशीन लगाई गई , जिसको लेकर कुछ निवासियों ने इसका विरोध भी किया , लेकिन धीरे धीरे इस सुविधा को लेकर वो भी काफी सन्तुष्ट हो गए । इस सेक्टर में कोई भी समस्या होती है , उसका निस्तारण पहले पदाधिकारी करते है । अगर निस्तारण नही हो पाता है, तब नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के सामने इन समस्याओं को रखते है । आनंद शुक्ला ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के सामने सेक्टर की समस्याए रखते है , उस समस्याओं का जल्द ही निस्तारण हो जाता है ।

साथ ही उन्होंने बताया कि इस सेक्टर में एक कमी रह गई है वो है अंडरग्राउंड बिजली की लाइन न होना , जिसके कारण निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है । इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से बातचीत चल रही है , जल्द ही इस समस्या का भी निस्तारण हो जाएगा ।

वही दूसरी तरफ फोनरवा के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि कोई भी पैनल जीतकर आता है , वो इस प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल न करे । आप इस प्लेटफॉर्म का सही दिशा में इस्तेमाल करते है तो नोएडा शहर में बेहतर विकास हो सकता है । साथ ही आपकी बातों को सभी अधिकारी ध्यानपूर्वक सुनेंगे भी , उस पर काम भी होगा

Leave A Reply

Your email address will not be published.