सुबह-शाम 4-4 घंटे चलेगी नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन मैट्रो

ABHISHEK SHARMA

0 143

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन पर शहरवासी 7 सितंबर से सफर कर सकेंगे। शुरुआत में सुबह-शाम ही 15-15 मिनट के अंतराल में मेट्रो चलाई जाएगी। जिसे कोविड-19 के नियमों के अनुसार संचालित करने का निर्णय नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने लिया है।

एनएमआरसी प्रबंधन के मुताबिक केंद्र-यूपी सरकार की सभी गाइडलाइंस का पालन करते हुए सोमवार से मेट्रो का संचालन शुरू किया जा रहा है। सोमवार से शनिवार के बीच सुबह 7 से 11 और शाम को 5 से 9 बजे के बीच 15-15 मिनट के अंतराल में मेट्रो चलाई जाएगी।

रविवार को सुबह 8 बजे से मेट्रो चलेगी। लॉकडाउन से पहले मेट्रो सुबह 6 से रात 10 बजे तक चलती थी। मेट्रो सभी स्टेशनों पर रुकेगी।

यदि आने वाले समय में कोई गाइडलाइंस आती हैं, तो कंटेनमेंट जोन के क्षेत्र के स्टेशनों को बंद रखा जाएगा। मेट्रो चलने के दौरान उसका तापमान 24 से 30 डिग्री के बीच रखा जाएगा। यात्रियों को दिक्कत न हो, इसके लिए भी एनएमआरसी ने पूरी तैयारी कर ली है।

लोगों को वेबसाइट, पब्लिक नोटिस, डिजिटल डिस्प्ले, उद्घोषणा समेत हर माध्यम से लोगों को मेट्रो के अंदर व बाहर जानकारी दी जाएगी। आने वाले दिनों में जो भी बदलाव होंगे, उन सभी से लोगों को अवगत कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.