नोएडा में आयुर्वेद के चिकित्सक देवदूत बनकर आइसोलेटेड मरीजों की कर रहे हैं सेवा, जाने क्या है पूरा मामला

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा में बढ़ते कोरोना संक्रमण रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नोएडा महानगर जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता के निर्देशानुसार नोएडा और उसके आस पास के इलाकों में लगातार बढ़ते कोरोना के प्रकोप में सामान्य संक्रमितों की मदद के लिए आयुर्वेद के डॉक्टरों की एक टीम को देवदूत बनकर पिछले 1 महीने से लोगों की सेवा नि-शुल्क भाव से फ़ोन के माध्यम से कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, इस कोविड-19 सेवा अभियान में कई डॉक्टरों की टीम शामिल हैं, जिसमें डॉ प्रसनजीत मैत्रा आदि चिकित्सक द्वारा इस कार्यक्रम की मॉनिटरिंग की जा रही है। इस अभियान में कुछ प्राइवेट डॉक्टर और सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स अपना बहुमूल्य समय और योगदान दे रहे हैं। यह सभी चिकित्सक रात दिन लोगों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहते हैं।

यह टीम सामान्य लक्षण वाले कोरोना से संक्रमित रोगी को परामर्श देते हैं, यह अपनी चिकित्सा में आयुष काढ़ा, हल्दी वाले दूध, आहार एवं विहार, गर्म भाप और योग के माध्यम से रोगी को रोक मुक्त करने का प्रयास करते हैं।आयुर्वेद की औषधि जो रोक प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है जैसे गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, मधुयष्टि, अभ्रक भस्म, सोंठ आदी औषधियों से रोगी की चिकित्सा करते हैं।

जिला मीडिया प्रभारी तन्मय शंकर ने बताया अब तक इस टीम के डॉक्टरों की सलाह से काफ़ी लोगों ठीक भी हुए हैं,आयुर्वेद की दवा इन सभी रोगियों में काफ़ी कारगर सिद्ध हो रही है।

इन चिकित्सकों की टीम में डॉ प्रसनजीत मैत्रा, डॉ प्रेरणा ग़ौर, डॉ योगेश द्राल, डॉ जितेंद्र शर्मा, डॉ आयुषी गर्ग, डॉ आशु शर्मा, डॉ अलीश कुमारी, डॉ सुमन यादव, डॉ अनंदिता बुद्धिराजा, डॉ श्वेता सिंह, डॉ आरती अरोड़ा, डॉ विनीत अपनी सेवाएं दे रहे है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.