ब्लूमिन्ग फ्लावर्स ने 15वें वार्षिकोत्सव का किया आयोजन, विविधता में एकता का दिया सन्देश

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के ब्लूमिन्ग फ्लॉवर्स प्ले स्कूल ने आज अपना 15वां वार्षिक दिवस रयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में मनाया। इस कार्यक्रम के माध्यम से स्कूल ने सभी संस्कृतियों को एक साथ मंच पर लाने, प्रेम और एकता का पाठ देने के सन्देश के साथ कार्यक्रम आयोजित किया। स्कूल के सभी बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया एवं बच्चों ने ऊर्जा से भरपूर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

वहीं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गई। वहीं ब्लूमिन्ग फ्लॉवर्स के डायरेक्टर संजय कोहली, प्रिंसिपल अंजू कोहली ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत में बच्चों ने देवा श्री गणेशा गाने पर बेहद शानदार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में नन्हे बच्चों की हौसला अफजाई करने के लिए अभिभावक भी मौजूद रहे। जिन्होंने अपने बच्चों की प्रस्तुति को देखकर तालियों की गड़गड़ाहट से माहौल को खुशनुमा बना दिया। कार्यक्रम का विशेष आकर्षण नन्हे बच्चों द्वारा पंजाबी भांगड़ा और गिद्दा की प्रस्तुति रही।

मुख्य अतिथि गजानन माली ने इस दौरान बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि बच्चों द्वारा इतनी सुंदर नृत्य प्रस्तुति देखने के बाद मन प्रफुल्लित हो उठा। बच्चों की प्रस्तुति के पीछे उनके शिक्षकों की कड़ी मेहनत है। उन्होंने कहा कि मैं ब्लूमिंग फ्लॉवर्स स्कूल के डायरेक्टर संजय कोहली को स्कूल के 15 सफल वर्ष होने की बधाई देता हूं एवं आशा करता हूं कि शिक्षा के क्षेत्र में वे इसी प्रकार कार्य करते रहें।

उन्होंने कहा कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने बीते सप्ताह दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अपना वार्षिकोत्सव मनाया था। जिसमें अलग-अलग देशों से करीब 12000 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस प्रकार के कार्यक्रम मन को बेहद शांति पहुंचाने वाले होते हैं। इस आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन प्रिंसिपल व शिक्षकों को बधाई।

ब्लूमिंग फ्लावर्स स्कूल के डायरेक्टर संजय कोहली ने कहा कि ब्लूमिंग फ्लावर्स स्कूल ने अपने सफल 15 वर्ष पूरे कर लिए हैं। जिसका आज वार्षिकोत्सव मनाया गया है। बच्चों ने बेहद खूबसूरत प्रस्तुतियां सभी लोगों के समक्ष दी। बच्चों के अभिभावकों ने भी अपने बच्चों की प्रस्तुतियों का आनंद लिया। यह कार्यक्रम संस्कृतियों को एक साथ मंच पर लाने प्रेम और एकता का पाठ देने के संदेश के साथ आयोजित किया गया।

स्कूल की प्रिंसिपल अंजू कोहली ने कहा कि हमारे सभी बच्चे सामूहिक रूप से आज के वार्षिक दिवस (विविधता में एकता की झलक) के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया हैं। वर्तमान विज्ञान में, यह बहुत उपयुक्त था, प्रिंसिपल ने जोर दिया कि धर्म एक व्यक्तिगत मामला है, सबसे पहले हम सभी भारतीय हैं। यह सब बचपन के दिनों से हर एक बच्चे में ही होना चाहिए। सभी को मैरी क्रिसमस और नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।

Photo Highlights of Blooming Flowers Greater Noida 15th Annual Day

Leave A Reply

Your email address will not be published.