बच्चों की डिजिटल लर्निंग को प्रोत्साहित करने के लिए BYJU’S ने “Give” अभियान लॉन्च किया

0 111

दिल्ली, 26 नवंबर, 2020। भारत की सबसे बड़ी एडटेक कंपनी, BYJU’S ने अपनी सामाजिक मुहिम ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के तहत ‘BYJU’S Give’ अभियान के लॉन्च की घोषणा की। BYJU’S Give का लक्ष्य इस मुहिम को लोगों द्वारा संचालित अभियान बनाना और फिर डिजिटल अध्ययन को ज्यादा से ज्यादा बच्चों तक पहुंचाकर उन्हें घर से ही अध्ययन करने का मौका देना है। नागरिकों को अपने पुराने एवं स्मार्ट डिवाईस दान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिनमें BYJU’S का कंटेंट डालकर उन्हें उन बच्चों को वितरित किया जाएगा जो ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते।

इस नए अभियान के बारे में, मृणाल मोहित, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, BYJU’S ने कहा, ‘‘BYJU’S Give के साथ हम शिक्षा की परिवर्तनकारी शक्ति को देश के हर कोने में मौजूद बच्चे तक पहुंचाना चाहते हैं। हम सभी लोगों को प्रोत्साहित करते हैं कि वो आगे आएं और अपने पुराने डिवाईस उन बच्चों के लिए दान करें, जिन्हें उनकी वास्तविक जरूरत है। इस प्रयास द्वारा वो खासकर आज के चुनौतीपूर्ण समय में बच्चों की शिक्षा को एक नई शुरुआत दे सकते हैं। इस अभियान की प्रेरणा BYJU’S परिवार के हर सदस्य के इस सपने से मिली कि सभी बच्चों को जीवन में सीखने व आगे बढ़ने के समान अवसर मिलने चाहिए।’’

‘Give’ अभियान हर बच्चे को एक समान व गुणवत्तायुक्त अध्ययन की सुविधा देने के अलावा एक और महत्वपूर्ण क्षेत्र में संबोधित करता है। यह पुराने प्रौद्योगिकीय उपकरणों की दायित्वपूर्ण रिसाईक्लिंग भी सुनिश्चित करता है। BYJU’S Give अभियान जैसे प्रयासों के साथ ई-कचरे को कम करने में मदद मिलेगी और उसका उपयोग बच्चों को ऑनलाइन लर्निंग की सुविधा देने के लिए किया जा सकेगा। BYJU’S भारत के प्रतिष्ठित ईकॉमर्स मार्केटप्लेस, कैशिफाई के साथ साझेदारी में इन पुरानी डिवाईसेस को एकत्रित कर उनका आंकलन करेगा और उन्हें रिफर्बिश कर बच्चों तक पहुंचाएगा।

BYJU’S Give ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ अभियान का हिस्सा है, जिसका प्रयास 2025 तक शिक्षा को सभी नागरिकों तक पहुंचाना एवं दूरदराज के इलाकों में स्थित सुविधाओं से वंचित 5 मिलियन बच्चों को गुणवत्तायुक्त ऑनलाईन अध्ययन के अवसर प्रदान करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.