नॉएडा में छठ की धूम, निर्जला व्रत रखी महिलाओं ने दिया अस्त होते सूर्य को अर्घ

Galgotias Ad

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL-TEN NEWS

नोएडा : छठ पूजा भगवान सूर्य की उपासना एकमात्र महापर्व है जिसमे उगते और डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है। कल खरना के बाद व्रतियों का 36 घंटे तक निर्जला व्रत शुरू हो गया है। पहला अर्घ्य आज अस्त होते सूरज को दिया जाएगा । आज षष्ठी के दिन व्रती नदी तालाब पोखर के जल में उतरकर डूबते सूरज को अर्घ्य देंगे।
क्षेत्र में भी छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है। जगह-जगह छठ पूजा के लिए घाट बनाये गए है। बता दें शहर में बड़ी तादात में पूर्वांचल और बिहार के लोग रहते है। छठ पूजा पूर्वांचल और बिहार कला प्रमुख पर्व माना जाता है।

नोएडा में सभी जगह छठ का आयोजन किया गया है । सबसे बड़ा विशाल घाट नोएडा स्टेडियम में बनाया गया है जो प्रवासी महासंघ के सहयोग से बना है । इस घाट पर 10 से 15 हजार लोगों की आने की संभावना है । पुलिस प्रशासन की तरफ से काफी चौकसी बरती जा रही है एसपी सिटी अरुण सिंह ने अपनी टीम के साथ पूजा स्थल का निरक्षण किया । बताया कि नोएडा स्टेडियम में पर्व के अवसर पर भीड़ काफी होने की वजह से पुलिस प्रशासन काफी सर्तक है हमने पुलिस कर्मियों को सादी वर्दी में भी तैनात किया गया है , महिलाओं का पर्व होने की वजह से भीड़ में महिला पुलिस को तैनात किया गया है ताकि को कोई घटना घटित ना हो जाये। नोएडा स्टेडियम में छठ पूजा के अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि छठ पूजा का पर्व काफी बड़ा पर्व है और ये भाईचारे का पर्व है इसमें सभी को एक दुसरे का सहयोग करना चाहिए, आपस के भेदभाव को खत्म करके सभी को गले लगाना चाहिए। प्रवासी लोग की वजह से आज जिला गौतम बुद्ध नगर काफी तरक्की कर रहा है । और इनका काफी योगदान रहा है इस शहर को बसाने में ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.