दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 9वीं और 11वीं के छात्र भी होंगे प्रमोट , शिक्षा निदेशालय ने किया फ़ैसला

Rohit Sharma

0 177

नई दिल्ली :— दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ रहे 9वी और 11वी के छात्राओ के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने 9वी और 11वी के छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए है ।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी बंदी के बीच शिक्षा निदेशालय नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को पूर्व में पदोन्नत कर चुका है। इसी क्रम में आज शिक्षा निदेशालय ने सरकारी स्कूलों में 9वीं और 11वीं के छात्रों को भी पदोन्नत करने का फैसला लिया है।

इन दोनों कक्षाओं के छात्रों को पदोन्नत करने के लिए शिक्षा निदेशालय ने एक पदोन्नत नियमावली तैयार की है, जिसके अनुसार इन दोनों कक्षाओं के बच्चों के परिणाम की गणना और ऑनलाइन परीक्षा परिणाम जारी होगा।

शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी निर्देशों के तहत सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और एनडीएमसी स्कूलों में 9वीं और 11वीं के कई विषयों की परीक्षाएं कोरोना वायरस की वजह से घोषित बंदी के कारण नहीं हो पाई है।

अब इन परीक्षाओं का आयोजन दोबारा नहीं कराया जाएगा। इसके तहत इन कक्षाओं में पढ़ रहे बच्चों का परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए एक पदोन्नत नियमावली तैयार की गई है। यह नियमावली विषयवार अर्द्धवार्षिक परीक्षा और वार्षिक परीक्षा के तहत संपन्न हुए विषयों के आधार पर बच्चों के परीक्षा परिणाम की गणना करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.