सेक्टर-26 की समस्याओं एवं निस्तारण के लिए आरडब्ल्यूए अधिकारीयों ने जाहिर की अपनी मंशा

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 110

नोएडा के सेक्टर-26 स्थित सामुदायिक केंद्र में आज बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन व जीएम राजीव त्यागी मौजूद रहे। उद्घाटन के दौरान आलोक टंडन ने सेक्टर-26 आरडब्ल्यूए की सिफारिश पर 50 लाख रुपए के विकास कार्य कराने की घोषणा की है। आरडब्ल्यूए की सिफारिश पर प्राधिकरण इस सेक्टर में 50 लाख रूपये के विकास कार्य कराएगा।



सेक्टर 26 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने टेन न्यूज से बात करते हुए बताया कि अभी प्राधिकरण के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन जी ने हमारे सेक्टर के विकास के लिए ₹50 लाख देने की घोषणा की है, जो कि बेहद खुशी की बात है। उनका कहना है कि वे अपने सेक्टर में हॉर्टिकल्चर विभाग में विकास कार्य चाहते हैं। वे चाहते हैं कि बच्चों के खेलने के लिए पार्कों में बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाए।

उन्होंने कहा कि अभी नोएडा प्राधिकरण के जीएम राजीव त्यागी ने भी आश्वासन दिया है कि बैंक गारंटी देकर अगले हफ्ते तक इसकी व्यवस्था करा दी जाएगी। उनके पास इसका फॉर्मेट भी आ गया है तो चिल्ड्रन पार्क बनाने के लिए जो नर्सरी की जगह है यह हमें देने का आश्वासन दिया गया है इसके लिए बैंक गारंटी भी नोएडा प्राधिकरण दिलवाएगा।

इसके अलावा बाकी पैसा जन सुविधाओं पर खर्च किया जाएगा जो अभी तक बेहाल पड़े हुए हैं। यहां पर टॉयलेट्स बने हुए हैं लेकिन उनकी साफ सफाई नहीं हो पाती है।

उन्होंने बताया कि क्लब 26 के अध्यक्ष आरके खोसला ने भी आश्वासन दिया है कि बी और सी ब्लॉक के अंदर जो सड़कें टूटी हुई हैं उनको बरसात से पहले ठीक कराया जाएगा। जिससे कि बरसात के समय लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। वहीं उन्होंने बताया कि इस सेक्टर में पार्किंग बड़ा मुद्दा है। इसके लिए सीईओ ने आश्वासन दिया है और 1 हफ्ते के अंदर लेटर लिखकर देना है। सेक्टर में केनरा बैंक के पीछे खाली जगह है जहां आधे में पार्क बनाया गया है। उसको छोड़ कर उसी के साइड में अस्थाई पार्किंग के लिए अनुमति ली जाएगी।

वहीं उन्होंने बताया कि सेक्टर 26 के सामुदायिक केंद्र और क्लब हाउस के नीचे वे अंडरग्राउंड पार्किंग बनाना चाहते हैं परमिशन मिलने के बाद हो सकता है कि हमें फिर से प्राधिकरण से 50 लाख रुपए लेने की जरूरत पड़े। उन्होंने कहा कि उनके पास कुल राशि एक करोड़ हो जाएगी जिसमें 2-3 करोड़ रुपए और मिलाकर बेसमेंट पार्किंग की सुविधा इस सेक्टर के लिए सामुदायिक केंद्र के नीचे की जाएगी।

वहीं उन्होंने कहा कि वे सेक्टर 26 का विकास सेक्टर 15ए की तर्ज पर करना चाहते हैं और इस सेक्टर को शहर का सबसे विकासशील सेक्टर बनाने का उनका लक्ष्य है। उनका मानना है कि वे इस लक्ष्य को अगले 2-3 वर्षों में प्राप्त भी कर लेंगे।

क्लब 26 के अध्यक्ष आर. के खोसला ने टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया कि जैसा कि सब जानते हैं कि इस सेक्टर में पार्किंग एक बड़ी समस्या है तो हमने एक योजना बनाई थी कि 10,000 मीटर के क्लब और सामुदायिक केंद्र में के नीचे अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाई जाए। इसके लिए 4000 मीटर की जो खाली जगह है उसको प्रयोग में लाया जा सकता है। जिसका बजट लगभग 4 करोड माना जा रहा है और क्लब आरडब्ल्यू & सीएस के साथ कंधे से कंधे मिलाकर इस समस्या में पूरा सहयोग करेगा।

उनका कहना है कि हमने कम्युनिटी सेंटर क्लब बैडमिंटन कोर्ट अपने बलबूते पर बनाया है तो हमें नहीं लगता कि यह कोई बड़ा प्रोजेक्ट है। इसके लिए हमें फास्ट ट्रैक पर परमिशन मिलनी चाहिए। अगर इस साल के अंत तक उन्हें परमिशन और 50 लाख रुपए की धनराशि मिल जाती है तो लगभग 2 साल में अंडरग्राउंड पार्किंग बनकर तैयार हो जाएगी। इसमें 2 लेवल पार्किंग बनाई जाएगी, जिसमें सो डेढ़ सौ गाड़ियां आराम से पार्क हो सके। इससे हमारे सेक्टर की जाम की समस्या पूरी तरह से खत्म होने की उम्मीद है।

रही बात सेक्टर 15ए की तर्ज पर विकास करने की तो हमारा यह सेक्टर शहर के केंद्र में स्थापित है और इसकी लोकेशन 15ए से कहीं बेहतर है। इस सेक्टर में रेस्तरां, बैंक्विट हॉल, क्लब, कम्युनिटी सेंटर, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, जिम टॉप क्लास किए हैं तो और इस सेक्टर के लोगों का रहन सहन सेक्टर 15ए के लोगों से कहीं ऊंचा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.