घोषणा: आप सरकार दिल्ली में लगाएगी, मुफ्त 11000 वाईफ़ाई हॉटस्पॉट , 15 जीबी मिलेगा डाटा

ROHITN SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(08/08/2019) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए बड़ा एलान किया । उन्होंने कहा दिल्लीवासियों को फ्री वाई-फाई देने का वादा पूरा किया है। उन्होंने घोषणा की है कि दिल्ली में कुल 11 हजार जगहों पर हॉट स्पॉट लगाया जाएगा, जिससे दिल्लीवासी हर महीने 15 जीबी डाटा इस्तेमाल कर सकेंगे। यह सुविधा पूरी तरह फ्री होगी।



केजरीवाल ने ये भी कहा कि पूरी दिल्ली में फ्री वाईफाई देने की दिशा में काम शुरू भी हो गया है। हर यूजर को एक महीने में 15 जीबी डाटा मिलेगा, यह इस योजना का प्रथम चरण है। हाल में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली भी मुफ्त कर दी है।

वहीं 20 हजार लीटर पानी तो जब से सरकार बनी है तब से ही मुफ्त है। योजना के अनुसार दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक में करीब 100 हॉटस्पॉट लगेंगे। इसके लिए राउटर्स सार्वजनिक जगहों पर लगाए जाएंगे, जैसे मोहल्ला क्लिनिक, पार्क, मार्केट या बिल्डिंग के पास। इनके अलावा बस अड्डों पर भी चार हजार हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे।

हॉटस्पॉट के आसपास 50 मीटर के रेडियस में लोग वाई-फाई की सुविधा उठा पाएंगे। व्यय वित्त समिति ने इस परियोजना के लिए 99 करोड़ रुपए के आवंटन को मंजूरी दे दी है। इसके क्रियान्वयन की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दी गई है। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों को फ्री वाई-फाई देने का वादा किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.