सुदीक्षा भाटी के परिजनों को सीएम योगी ने दी 15 लाख सहायता राशी, 5 लाख देंगे सांसद सुरेंद्र नागर

ABHISHEK SHARMA

0 208

GREATER NOIDA (13/09/20) : ग्रेटर नोएडा के गांव डेरी स्कनर की प्रतिभाशली छात्रा सुदीक्षा भाटी के परिजनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज को अपने सरकारी आवास पर भेंट की। सुदीक्षा भाटी स्कॉलर छात्रा थी और करीब चार करोड़ रुपया की स्कॉलरशिप मिलने पर वह अमेरिका के बॉबसन कालेेज में पढ़ रही थी।

जब पूरे विश्व में कोरोना शुरू हुआ तो सुदीक्षा अमेरिका से स्वदेश लौट आई थी। एक दिन वह अपने चाचा के साथ बुलंदशहर स्थित अपने मामा के घर जा रही थी, तभी रास्ते में कुछ बुलेट सवार मनचलों ने स्कूटी को टक्कर मार दी। जिसमें प्रतिभाशाली छात्रा की दुखद मौत हो गई थी।

छात्रा सुदीक्षा भाटी के परिजन आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले। उनके साथ दादरी के विधायक तेजपाल नागर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कहा कि वह देश की बेटी थी, समाज की बेटी थी। बिटिया के जाने का दुख सबको है पर हिम्मत से काम लें। हम सब साथ हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि सुदीक्षा के नाम पर प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी बनाई जाएगी ताकि क्षेत्र के बच्चों को आगे बढ़ने और पढ़ने की प्रेरणा मिल सके।

उन्होंने अधिकारियों को परिवार की आर्थिक मदद के भी निर्देश दिए। सुदीक्षा के परिवार को 15 लाख रुपए सरकार की ओर से और ₹5 लाख सांसद सुरेंद्र नागर की ओर से दिए जाएंगे।

सुदीक्षा की मां और पिता ने मुलाकात के बाद कहा कि मुख्यमंत्री जी ने उनकी बातों को सुना और सुदीक्षा के नाम पर जो कुछ करने के लिए सहमति जताई यह हमारे लिए संतोष का विषय है

Leave A Reply

Your email address will not be published.