कल से पीक ऑवर्स में मिलेगी हर 10 मिनट में एक्वा मैट्रो , यात्रियों को राहत

ROHIT SHARMA

0 217

नोएडा  :– नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक सफर करने वालों के लिए एक राहत मिलने जा रही है । जी हाँ नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो अब कल से पीक ऑवर्स में 10 मिनट के अंतराल पर मिलेगी ।

दरअसल पहले एक्वा लाइन पर मैट्रो हर 15 मिनट में सभी स्टेशनों पर मिलती थी , जिसके कारण सभी यात्रियों को काफी इंतेजार करना पड़ता था , वही दूसरी तरफ स्टेशनों पर भीड़ लग जाती थी , जिसको देखकर एनएमआरसी ने यह फैसला लिया है कि पीक ऑवर्स में नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक चलने वाली मेट्रो हर 10 मिनट में स्टेशनों पर मिलेगी ।



आपको बता दे कि एक्वा लाइन मैट्रो का समय बदलने के लिए रिव्यू मीटिंग में चर्चा की गई थी , मीटिंग में यह तय किया गया था कि एनएमआरसी की टेक्निकल कमेटी फ्रीक्वेंसी का समय कम करने के लिए रात में मैट्रो को चलाकर देखेगी , जिसको लेकर तीन से चार दिनों तक रात में 10-10 मिनट पर मैट्रो को चलाकर देखा गया , तीन दिनों के ट्रायल के दौरान कोई समस्या सामने नही आई , इस बजह से अब पीक ऑवर्स में फ्रीक्वेंसी बदल दी गई है ।

वही दूसरी तरफ सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक 10 – 10 मिनट के अंतराल पर मैट्रो की सर्विस मिलेगी , उसके बाद हर 15 मिनट पर मिलती रहेगी ।

वही इस मामले में एनएमआरसी के कार्यकारणी निदेशक पीडी उपाध्याय का कहना है कि सोमवार से एक्वा लाइन मैट्रो की फ्रीक्वेंसी को बदल दिया गया है । पीक ऑवर्स में सभी यात्रियों को हर 10 मिनट में मैट्रो की सर्विस मिलेगी , उसके बाद हर 15 मिनट में मिलती रहेगी । फ्रीक्वेंसी बदलने से लोगों को राहत मिलेगी । जिससे यात्रियों को परेशानी नही होगी ।

साथ ही उनका कहना है की एक्वा लाइन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है । वही दूसरी तरफ यात्रियों के लिए 10 मैट्रो स्टेशनों पर पार्किंग शुरू कर दी गई है , साथ ही मैट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए पार्किंग शुल्क कम रखा गया है । पूरे दिन चार पहिया वाहन खड़ा करने का शुल्क 40 रुपये और दो पहिया वाहन का 20 रुपये रखा गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.