कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा , बताया असहज और असहाय

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

0 83

(16/05/2019) कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा , उन्होंने कहा कि आज लगता है कि चुनाव आयोग जैसी निर्भीक और निष्पक्ष संस्था मोदी दरबार में असहज, असहाय, भयभीत नजर आ रही है। प्रजातंत्र पर हमला हो रहा है, संविधान की परिपाटी तोड़ी जा रही है और चुनाव आयोग मूकदर्शक बना बैठा है



बंगाल में हिंसा का तांडव खेला गया, जिसका नेतृत्व भाजपा अध्यक्ष स्वयं कर रहे थे। प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को जिस तरह भाजपा के गुंडों द्वारा तोड़ा गया। इन सबके बावजूद चुनाव आयोग ने अमित शाह पर कार्रवाई क्यों नहीं की

नमो टीवी के दुरुपयोग को लेकर कई शिकायतों के बावजूद चुनाव आयोग मौन रहा। भाजपा द्वारा धनबल-बाहुबल का प्रयोग किया गया। क्या यह मान लिया जाए कि चुनाव आयोग अब सवैंधानिक पहरेदार नहीं रहा?

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कोलकाता में जिस तरह की हिंसा और गुंडागर्दी की गई. अमित शाह उस रोड शो का नेतृत्व कर रहे थे, उनको सजा देने के बजाए चुनाव आयोग यह कह रहा है कि वो शक्तिहीन और मूकदर्शक है. क्या मोदी और अमित शाह ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता और निर्भीकता पर जबरन कब्जा कर लिया है? आज देश का नागरिक चुनाव आयोग से कुछ सवालों के जवाब चाहता है.

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने सबूतों के साथ 11 शिकायतें दर्ज कराई थी, जिसमें नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया गया था. बावजूद इसके, चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. मोदी और शाह लगातार आचार संहिता तोड़ रहे हैं.
[2:21 PM, 5/16/2019] Rohit Sharma: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा , बताया असहज और असहाय

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.