भविष्य के नेता तैयार करने के लिए कांग्रेस ने ‘जवाहर बाल मंच’ का किया उद्घाटन

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi (18/12/2021): कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज अपने एक नए डिपार्टमेंट जवाहर बाल मंच का उद्घाटन किया। बता दें कि इसके जरिए पार्टी नई पीढ़ी के बच्चों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। इस मौके पर पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा नई पीढ़ी के बच्चों का कांग्रेस से जुड़ने का पुराना इतिहास रहा है, इसके साथ इतिहास को विकृत रूप में पेश करने की बीजेपी और आरएसएस की साजिश को पर्दाफाश करेंगे।

के.सी. वेनूगोपाल ने कहा की कि आने वाले समय में जवाहर बाल मंच इस देश में नेता बनाने का काम करेगा। बच्चे भविष्य हैं देश के राष्ट्र्निर्माण में उनकी भूमिका अग्रणी है और वही देश को नई दिशा देंगे। साथ ही में उन्होंने यह भी कहा कि जवाहर बाल मंच पूरे देश में अपना मजबूत संगठन खड़ा करेगा।

कांग्रेस सांसद ज्योति मणि 2012 से जवाहर बाल मंच संगठन से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि लोक सभा में युवा सांसद रम्या हरिदास जवाहर बाल मंच की ही देन है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले वक़्त में जवाहर बाल मंच और भी ऐसे नेता देश को देने का काम करेगा जो देश को एक सही दिशा देंगे एवं यह संगठन बच्चों में धर्मनिरपेक्षता के महत्व को समझाएगा जिससे संविधान की मूल भावना को भविष्य में ये बच्चे सुरक्षित रख पाएँ।

इस मौक़े पर के. सी. वेनूगोपाल ने कहा कि जवाहर बाल मंच केरला में एक बहुत बड़ा एंव सफल संगठन है और उन्हें पूर्ण तौर से विश्वास है कि भारत में भी ऑल इंडिया लेवल पर भी जवाहर बाल मंच मजबूत संगठन बनेगा। महात्मा गांधी,जवाहरलाल नेहरू जी,इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जी के जीवन से जुड़े तथ्यों को साज़िशन तोड़-मड़ोड कर पेश किया जा रहा है।

इतिहास को पन्नों से इन राजनायकों को निकालने की साजिश की जा रही है उसका जवाहर बाल मंच संरक्षण करने का काम करेगा। जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय चेयरमैन डॉक्टर जी. वी. हरि ने कहा कि राहुल गांधी जी के निर्देश पर जवाहर बाल मंच 2 महीने पूर्व ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का एक नया विभाग बना है।

“हम राहुल जी के निर्देशन में पूरे हिंदुस्तान में एक सक्रिय संगठन खड़ा करेंगे। और यह संगठन देश में 7 से 18 साल के बच्चों के लिए काम करेगा। इस संगठन की प्रमुख ध्येय यह है कि राष्ट्र का भविष्य बच्चों के हाथों में हो, इसलिए बच्चों को हँसी और प्रेम के साथ, देशी गीतों की धुन और ताल के साथ लाया जाना चाहिए। और शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक या किसी भी तरह के भेदभाव के बिना उनके लिए उपलब्ध जीवन के असंख्य रंगों के बीच, एक योग्य नागरिक होने के लिए प्रेरित करेगा।”

इसके आगे मीडिया से बात करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि पंजाब में अमरिंदर सिंह और बीजेपी के गठबंधन का कोई असर नहीं होगा। साथ ही किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के द्वारा नए राजनीतिक दल बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि इसका असर देखना होगा।

इस मौक़े पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव के. सी. वेनूगोपाल, करूर की सांसद ज्योतिमणि और जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय चेयरमैन डा. जी. वी.हरी समेत अलग अलग राज्यों से छात्रों ने भाग लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.