पीएम को कांग्रेस ने दिया सुझाव, कोरोना से निपटने के लिए केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों का बने टास्क फोर्स

Rohit Sharma

0 97

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई आज सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने सरकार की मदद के लिए एक सर्वदलीय टास्क फोर्स बनाने का सुझाव दिया है।

राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से गुजारिश की कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद के लिए केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों का टास्क फोर्स बनाने का सुझाव दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में ज्यादातर विपक्षी दलों ने लॉकडाउन बढाने का सुझाव दिया। प्रधानमंत्री के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बाद आजाद ने कहा, ‘ज्यादातर विपक्षी नेताओं, करीब 80 फीसदी ने लॉकडाउन आगे बढाने की बात की।’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने के सुझाव उनके पास आ रहे हैं लेकिन कोई भी कदम उठाने से पहले वह मुख्यमंत्रियों और अपने सहयोगियों से विचार-विमर्श करेंगे।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी बताया कि बैठक में कांग्रेस ने सरकार को कई सुझाव दिए हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने सुझाव दिया है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान किसानों को अपनी फसलों को काटने के लिए छूट मिलनी चाहिए। इसके अलावा खाद पर लगने वाले सभी करों को वापस लिया जाना चाहिए। अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी को सुझाव दिया कि फसलों की कटाई में मनरेगा के तहत पंजीकृत ग्रामीणों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

वहीं गुलाम नबी आजाद ने बताया कि कांग्रेस की तरफ से कोरोना की बड़े पैमाने पर जांच करने और इसे मुफ्त किए जाने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि देश के करीब 45 करोड़ श्रमिकों को मदद देने, फसलों की कटाई और उपज की खरीद में किसानों की मदद करने, खाद, कीटनाशक और खेती में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों पर जीएसटी खत्म करने और किसानों के कर्ज पर ब्याज के भुगतान को 6 महीने के लिए टालने के सुझाव भी दिए गए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.