दिल्ली चुनाव 2020: 70 में से 20 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी तय, आज जारी हो सकती है सूची

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 को लेकर सियासी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अपने 20 उम्मीदवारों की सूची आज जारी कर सकती है। इन सीटों में से ज्यादातर पर कोई विवाद नहीं होगा, लेकिन एक-दो सीटों पर कुछ बड़े नेताओं को निराशा हाथ लग सकती है।

पार्टी पुराने दिग्गजों के साथ-साथ इस बार अनेक जगह जिलाध्यक्षों और कुछ सीटों पर नेताओं के बच्चों पर भी दांव लगा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, तीन दिन से लगातार चल रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में से 30 से 35 पर एक-एक नाम लगभग तय कर लिए गए हैं।

इन सभी नामों को आज शाम में होने वाली अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) की केंद्रीय कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में रखा जाएगा। संभावना है कि इनमें से ज्यादातर नामों को स्वीकृति दे दी जाएगी। हालांकि, पहले चरण में पार्टी लगभग 20 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम ही घोषित करने पर विचार कर रही है।

सूत्र बताते हैं कि इन सीटों में से ज्यादातर पर पार्टी ने पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों पर ही भरोसा जताया है। कई सीटों पर नए नाम सामने आए हैं तो कई सीटों पर पार्टी ने अपने पदाधिकारियों पर दांव खेला है।

पहली सूची में जिन सीटों पर नाम जारी किए जाएंगे, उनमें चांदनी चौक का नाम भी शामिल है। इस सीट के उम्मीदवार की घोषणा के बाद थोड़ी नाराजगी सामने आ सकती है। कारण, इस सीट से जहां आप की टिकट पर चुनाव जीतने वाली अलका लांबा प्रबल दावेदार हैं, वहीं पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल के बेटे मुदित अग्रवाल भी यहीं से टिकट मांग रहे हैं। ऐसे में दावा किसका मजबूत हैं यह सूची आने पर पता चलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.