उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 657, कानपुर में हुई पहली मौत

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 657 पहुंच गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने देश में तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा की है। इसका बड़ा असर प्रदेश में हॉटस्पॉट घोषित किए गए इलाकों पर भी पड़ेगा।

एक तरफ जहां पीएम मोदी ने नियमों में और कड़ाई करने की बात कही, वहीं प्रदेश के कई इलाकों में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर कानपुर में कोरोना वायरस से पहली मौत की खबर सामने आई है। हैलट अस्पताल में सोमवार को जिस कोरोना संदिग्ध युवक की मौत हुई थी उसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि अब तक प्रदेश में संक्रमण के 657 मामले हैं। प्रदेश में संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें बस्ती, मेरठ, बुलंदशहर, वाराणसी और आगरा के एक-एक मरीज थे।

गोरखपुर के कई इलाकों में भी लॉकडाउन के दौरान लोग सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के बजाय खिलवाड़ कर रहे हैं, जबकि पुलिस बेवजह घर से निकलने वाले लोगों के साथ सख्ती से पेश आ रही है।

वहीं प्रशासन के बार-बार मना करने के बाद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। साथ ही सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते हुए लोग बैंकों में रकम निकालने के लिए भीड़ इकट्ठी कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.