उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों ने छुआ 777 का आंकड़ा, गौतमबुद्धनगर में फिलहाल राहत

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोना वायरस के मरीजों में बढ़ोत्तरी हो रही है। आज सुबह 21 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। फिरोजाबाद में भी दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जबकि आगरा में एक की मौत हो गई है। पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हो गई है। वहीं, आज से प्रदेश में केजीएमयू में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पूल टेस्टिंग शुरू की जाएगी।

वहीं गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के मरीजों में पिछले दो दिनों में गिरावट आई है। बुधवार को यहां कोरोना से संक्रमित कोई भी मरीज नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग को मिली सारी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं।

फिरोजाबाद में कोरोना वायरस के दो मामले और मिले हैं। अब संक्रमितों की संख्या 26 हो गई है। दोनों कोरोना मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

दो दिन पहले इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। सीएमओ डा. एसके दीक्षित ने बताया कि गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

कोरोना संक्रमण को फैलाने, इसे छिपाने और लापरवाही बरतने के मामले में यूपी पुलिस ने 11 थानों में मुकदमे दर्ज किए हैं। लॉकडाउन के दौरान दर्ज इन 27 मुकदमों में 175 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है।

इनमें 23 विदेशी, 5 मुतवल्ली व गाइड के अलावा, तब्लीगी जमात से जुड़े व स्थानीय लोग शामिल हैं। पुलिस इन मुकदमों में बनाए गए आरोपियों की लगातार निगरानी कर रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के सबसे बड़े हॉटस्पॉट आगरा में संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। बुधवार को 19 और मरीज मिले हैं। आगरा में अब कुल संक्रमितों की संख्या 167 हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.