यूपी के सभी पुलिस थाने-चौकियों में कोरोना केंद्र स्थापित करने के लिए सीएम ने दिया आदेश

Abhishek Sharma

0 220

Noida (18/06/2020) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी थानों, पुलिस चौकियों, जेलों, पुलिस वाहिनियों तथा पुलिस के अन्य कार्यालयों में कोरोना केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस एवं पीएसी कर्मियों, होमगार्ड्स तथा जेल के कर्मचारियों को हर हाल में कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी आवश्यक जानकारी व प्रशिक्षण दिया जाए।

यह निर्देश मुख्यमंत्री ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना केंद्र पर फोर्स के लोगों को कोरोना के लक्षणों के संबंध में मास्टर ट्रेनर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाए। उन्हें इन्फ्रारेड थर्मामीटर व पल्स आक्सीमीटर के उपयोग के बारे में भी प्रशिक्षण दिया जाए।

जिन पुलिसकर्मियों की कोरोना संक्रमण से ग्रसित क्षेत्रों में ड्यूटी लगी है, उन्हें संक्रमण से बचने के उपाय बताए जाएं। कोरोना के ए-सिम्प्टोमैटिक मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए इस संबंध में भी इन सभी लोगों को जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों, होमगार्ड्स स्वयंसेवकों व जेलकर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ उन्हें मास्क लगाने के विषय में जागरूक करें। इन कर्मियों को मास्क और ग्लव्स भी उपलब्ध कराए जाएं। सभी कोरोना केन्द्रों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाए। कोरोना केन्द्रों पर पोस्टर के माध्यम से कोरोना संक्रमण के संबंध में जानकारी प्रदर्शित की जाए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी व एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.