सत्येन्द्र जैन का बयान , दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, डबलिंग रेट देश से कम

ROHIT SHARMA

0 75

नई दिल्ली :– दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या 50 दिन से भी अधिक दिन में डबल हो रही है, जबकि देश में कोरोना का डबलिंग रेट 20 दिन है।

वहीं सत्येंद्र जैन ने ये भी बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। दिल्ली के अस्पतालों में अधिकतर कोरोना मरीज दिल्ली के बाहर के हैं।

राजधानी में पिछले 2 सप्ताह में पॉजिटिव रेट 6% पर और एक्टिव केसों की संख्या स्थिर बनी हुई है। हालांकि मौतों की संख्या में गिरावट आ रही है।

दिल्ली सरकार ने 3 अगस्त से 9 अगस्त तक का कोरोना का साप्ताहिक रिपोर्ट जारी की। रिपोर्ट कार्ड के अनुसार दिल्ली में पिछले 2 सप्ताह में दिल्ली का पॉजिटिव रेट 6% ही बना हुआ है, यानी 100 लोगों के टेस्ट में भी अभी सिर्फ 6 लोग ही पॉजिटिव आ रहे हैं। वहीं एक्टिव की संख्या भी करीब-करीब स्थिर बनी हुई है।

अभी दिल्ली में 7.4% एक्टिव केस हैं। दिल्ली एक्टिव केस की संख्या में पिछले सप्ताह ही देश में दूसरे स्थान से चौदवें स्थान पर आ गई है। रिकवरी रेट में भी हल्का सा सुधार हुआ है। पिछले सप्ताह कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 89.57 प्रतिशत था जो इस सप्ताह बढ़कर करीब 90% पहुंच गया है। राष्ट्रीय स्तर पर कोणों का रिकवरी रेट 68. 78% है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.