गौतमबुद्ध नगर में दूसरे जिले के लोगों की नही होगी कोरोना की जाँच

Abhishek Sharma

0 262

Noida (16/06/2020) : गौतमबुद्ध नगर में दूसरे जिलों के कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच बंद कर दी गई है। इससे नोएडा के बॉर्डर से सटे गाजियाबाद और दिल्ली के लोग यहां कोरोना संक्रमण की जांच नहीं करा सकेंगे।

दरअसल, सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में सोमवार को इंदिरापुरम से आए संदिग्ध मरीज को यह कहकर नमूने जांच के लिए नहीं लिए गए कि वह गाजियाबाद के हैं। अस्पताल का कहना था कि हमें सिर्फ गौतमबुद्ध नगर के ही संदिग्ध मरीजों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

नोएडा से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम, वसुंधरा, खोड़ा और दिल्ली के मयूर विहार, अशोक नगर, के ज्यादातर मरीज नोएडा के अस्पतालों में इलाज के लिए आते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण की जांच बंद होने के कारण इन स्थानों पर रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

सोमवार को इंदिरापुरम से 40 वर्षीय एक संदिग्ध मरीज फोर्टिस अस्पताल पहुंचा। मरीज पंजीकरण के बाद वह डॉक्टर के पास पहुंचे लेकिन उनका आधार कार्ड देखकर डॉक्टर ने उनके नमूने लेने से मना कर दिया। उनका पता गाजियाबाद का था। उनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण होने के बावजूद उनके नमूने जांच के लिए नहीं लिए गए।

इसी तरह ग्रेटर नोएडा और नोएडा के निजी जांच केंद्रों में दूसरे जिले और राज्यों के मरीजों के नमूने नहीं लिए गए। वहीं, जिला अस्पताल, जिम्स, सेक्टर-39 नए जिला अस्पताल में भी दूसरे जिलों के लोगों के नमूने नहीं लिए गए। 13 जून तक दूसरे जिलों और राज्यों के नमूने जांच के लिए नोएडा में लिए गए थे।

सीएमओ डाॅ. दीपक ओहरी का कहना है कि नए नियमों के अनुसार हम दूसरे जिलों के संदिग्ध मरीजों के नमूनों की जांच नहीं कर सकते इसलिए जो जिस जिले का है उसी जिले के जांच केंद्र पर जांच कराए। सरकारी और निजी दोनों तरह की लैब में नए दिशा-निर्देश लागू हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.