गौतमबुद्धनगर में अब सातों दिन लग सकेगा स्वास्थय कर्मियों को कोरोना का टीका

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा : टीकाकरण की घटती दर को देखते हुए शासन स्तर पर एक और बदलाव किया गया है। अब जिले में किसी भी दिन किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को टीका लगाया जा सकता है। इसे एट बेनिफिशयरी (लाभार्थी तक) नाम दिया गया है। इसके लिए कर्मी स्वास्थ्य विभाग की सूची में दर्ज होना चाहिए।

अफसरों का कहना है कि इससे जिले में टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने में लाभ मिलेगा। बता दें कि जिले में टीकाकरण के लिए 24453 कर्मी पंजीकृत हैं। इनमें से 8324 कर्मियों को फरवरी के पहले हफ्ते में लगातार दो दिन टीका लगाया जाना है।

पहले दिन टीकाकरण 66 प्रतिशत, दूसरे दिन 49 प्रतिशत, तीसरी बार 52 फीसदी और चौथी बार में 66 फीसदी रहा है। चारों दिन के प्रतिशत को जोडे़ं तो यह महज 56 फीसदी है। 60 फीसदी से कम टीकाकरण होने के कारण शासन ने सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी से जवाब भी मांगा है।

डर, संकोच या अन्य कारणवश कर्मी टीका लगवाने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं। अफसरों ने कहा है कि जो कर्मी बूथों पर नहीं पहुंच रहे हैं, उनकी जगह जो टीका लगवाना चाहते हैं, अब उन्हें अवसर दिया जाएगा।

 

इसको देखते हुए तय हुआ है कि कोविन पोर्टल और विभागीय स्तर से मैसेज भेजने के अलावा पंजीकृत किसी भी कर्मी को कभी भी टीका लगाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.