यूपी के लखनऊ में कोरोना का कहर , 2 प्रोफेसरों की मौत , विश्वविद्यालय समेत महाविद्यालय 10 अप्रैल तक बंद

Ten News Network

Galgotias Ad

लखनऊ :– यूपी में कोरोना की रफ्तार देखने को मिल रही है , खासबात यह है कि यूपी के लखनऊ में सबसे ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे है , साथ ही सबसे ज्यादा मौतें कोरोना की वजह से हुई है , 24 घंटे में लखनऊ के अंदर 1188 संक्रमित मिले हैं जबकि इस दौरान 7 कोरोना से संक्रमित लोगों की मौत भी हुई है, जिसके चलते यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ की चिंता बढ़ती जा रही है।

 

वही दूसरी तरफ लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना का संक्रमण तेज होता जा रहा है। पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रो. एके शर्मा के बाद विवि के संस्कृत विभाग के वरिष्ठ शिक्षक, डीन कला संकाय पद्मश्री प्रो. बृजेश कुमार शुक्ला का कोरोना से निधन हो गया। उनको होली से पहले संक्रमण हुआ था।

 

वही कोरोना के बढ़ते मामलों को देख जिला प्रशासन ने लखनऊ विश्वविद्यालय और महाविद्यालयो को 10 अप्रैल तक बंद करने पर सहमति दी। लोहिया संस्थान में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उधर, मंगलवार को डिप्टी रजिस्ट्रार व एक छात्रा के संक्रमित होने की जानकारी मिली है।

 

इस तरह यहां अब तक एक दर्जन से अधिक शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें दो शिक्षकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। परिसर में कोरोना संक्रमण के चलते ही 10 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लास चलाने का निर्णय लिया जा चुका है।

 

वहीं छह अप्रैल से प्रस्तावित परीक्षा भी टाली जा चुकी है। कर्मचारियों के अनुसार काफी कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में हैं, लेकिन विवि प्रशासन इसकी जानकारी नहीं दे रहा है।

 

बता दे कि यूपी सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में बीते 24 घंटों में लगभग 6 हजार मरीज मिले हैं। प्रदेश में कुल 5928 संक्रमित बढ़े हैं, जबकि इस दौरान कोरोना की चपेट में आए 30 लोगों की मौत भी हुई है। यूपी में कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 27509 हो गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.