शाहीन बाग़ के धरने के चलते सुस्त हुई मतदाताओं की चाल, जानें क्या हैं यहाँ के हाल

Abhishek Sharma

0 92

New Delhi (08/02/2019) : राजधानी दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। मतदान शाम 6 बजे तक होगा। अभी तक आधे दिन की वोटिंग खत्म हो चुकी है लेकिन दिल्लीवाले अभी तक वोट डालने के लिए उस अनुपात में घर से नहीं निकले हैं जैसी की उम्मीद जताई जा रही थी।

पूरी दिल्ली के मतदान प्रतिशत की बात करें तो दोपहर 2 बजे तक 28 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि पिछले करीब 50 दिनों से नागरिकता कानून के विरोध के चलते सियासी सुर्खियों में बने हुए शाहीन बाग की विधानसभा में सबसे कम वोट पड़े हैं।

ओखला विधानसभा में दोपहर 12 बजे तक मात्र 5 प्रतिशत वोटिंग ही हुई है। यहां सुबह 8 बजे वोटिंग जारी है लेकिन मतदान के प्रतिशत में 4 घंटों के बाद भी सुस्ती जारी रही। दोपहर 1.45 बजे तक ओखला विधानसभा का वोट प्रतिशत 14 प्रतिशत के पार पहुंचा।

वहीं सबसे वोटिंग उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा में दर्ज किया गया। यहां दोपहर 1 बजे के बाद तक 25 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई। बता दें कि दिल्ली के चुनावी मुकाबले में सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं। इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.