बढ़ते प्रदूषण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , केंद्र सरकार दिल्ली के आसपास में लगे थर्मल पॉवर प्लांट को कराए बन्द

ROHIT Sharma

0 97

नई दिल्ली :– दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मोदी सरकार पर निशाना साधा , उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार प्रदूषण को कम नही करना चाहती , सारा ठीकरा दिल्ली सरकार पर मढ़ रही है , तबकी दिल्ली सरकार इस मामले में काम कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पहले ही प्रदूषण फैलाने वाली फैक्टरियों को बंद करवा दिया था , साथ ही प्रदूषण रोकने के लिए काम रही है , हर जगह सोलर प्लांट लगा रही है , इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने के लिए काम रही है ।

 

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के आसपास में लगे थर्मल पावर प्लांट को बन्द कराए , सबसे ज्यादा प्रदूषण थर्मल पावर प्लांट से होता है ।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दिल्ली के अंदर सभी थर्मल पावर प्लांट बन्द कर चुकी है , लेकिन केंद्र सरकार नही चाहती है कि दिल्ली में प्रदूषण कम हो। केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दिल्ली के आस पास के थर्मल पावर प्लांट को और समय देना चाहती है।

 

मैंने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है कि वो दिल्ली के आस पास के थर्मल पावर प्लांट को बंद करवाए। अगर केंद्र सरकार प्लांट को बंद नही करवायेगी तो प्रदूषण कम नही होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.