दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री का बयान , हरियाणा-यूपी कोरोना के टेस्ट ही नहीं कर रहे, उनके यहां है खूब केस

Rohit Sharma

0 103

नई दिल्ली :– दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना वायरस के मामलों को लेकर पड़ोसी राज्यों यूपी और हरियाणा सरकारों पर तंज कसते हुए उनकी जमकर खिंचाई की।

जैन ने कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश टेस्ट तो करते नहीं हैं। हरियाणा कहता है कि हमारे यहां 1,000 सक्रिय मामले हैं, उत्तर प्रदेश इतना बड़ा राज्य कहता है कि 2,000-3,000 सक्रिय मामले हैं, लेकिन उनके यहां बीमार खूब हैं।

वहां पॉजिटिव केस काफी ज्यादा हैं। अब वो लोग दिल्ली आकर ही टेस्ट कराएंगे, यहीं भर्ती होंगे तो दिल्ली में तो समस्या आएगी ही। अगर उनके यहां जरूरत नहीं है तो चिल्ला क्यों रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यदि एक व्यक्ति संक्रमित हो जाता है, तो उसे ठीक होने में लगभग 2 सप्ताह लगते हैं और इस अवधि के दौरान वह लगभग 2-10 अन्य लोगों को संक्रमित करता है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह उम्मीद की जा रही है कि अगले 12-15 दिनों में, लगभग 30,000 अधिक मामले होंगे।

उन्होंने कहा कि अगले 2-3 दिनों में 2000 तक बेड और बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उम्मीद है कि जून के अंत तक हमें 15000 बिस्तरों की आवश्यकता होगी। हम आवश्यकता पड़ने पर बैंक्वेट हॉल, होटल और स्टेडियम में उपलब्ध स्थान का भी उपयोग करेंगे। हम उसी के अनुसार काम कर रहे हैं।

जैन ने कहा कि, हालात को देखते हुए यह कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड है, लेकिन यह कम्युनिटी स्प्रेड है या नहीं कि यह केवल केंद्र सरकार द्वारा ही घोषित किया जा सकता है, क्योंकि यह एक तकनीकी शब्द है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.