दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय फ़र्ज़ी कॉल सेंटर में मारा छापा , 22 लोगों को किया गिरफ्तार

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है , जी हां आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है , अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल सेंटर में छापा मारकर 22 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

बताया जा रहा है यह सभी यूके के नागरिकों से करोड़ों की ठगी करते थे , दरअसल दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी की नारायणा में हर मेजेस्टी रिवेन्यू एंड कस्टम्स यूनाइटेड किंगडम के नाम से एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है । जिसके जरिए विदेश में बैठे लोगों को टैक्स ऑडिट के नाम पर करोड़ों रुपए का चूना लगाया जा रहा है।

 

वहीं इस मामले की सूचना दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को मिली , जिसके बाद दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिया की एक टीम बनाई जाए जो इस मामले का खुलासा करें । कमिश्नर के निर्देश पर दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर विकास दलाल, मनोज कुमार , सुशील मलिक और नारायणा थाने के प्रभारी समीर श्रीवास्तव के अलावा एसीपी मायापुरी विजय सिंह की टीम ने एक ऑपरेशन शुरू किया ।

 

इस टीम ने दिल्ली के नारायणा में चल रहे अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल सेंटर रेड मारकर 22 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस कॉल सेंटर से हाइटेक कंप्यूटर सिस्टम, इंपोर्टेड राउटर्स , वीओआईपी कॉलिंग सॉफ्टवेयर और यूनाइटेड किंगडम के टैक्सपेयर्स का लाखों लोगों का डाटा भी बरामद किया ।

 

वही इस मामले में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल सेंटर में छापा मारकर 22 लोगों को गिरफ्तार किया है, इस कॉल सेंटर के विदेश में मौजूद नेटवर्क को भी तलाश रही है दिल्ली पुलिस । जहां से बड़ी मात्रा में विदेशियों का डाटा खरीदा गया था , इस कॉल सेंटर के जरिए यूनाइटेड किंगडम में बैठे लोगों को कॉल और मैसेज के जरिए यह बताया जाता था कि उनके इनकम टैक्स में कमियां हैं और उनके ऊपर बड़ा जुर्माना हो सकता है ।जिसके बाद यह लोग पीड़ित से लाखों रुपए टेक्स्ट के नाम पर ठग लिया करते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.