प्रदूषण में मामूली सुधार के चलते दिल्ली में 29 तारीख से खुलेंगे स्कूल, 27 नवंबर से गाड़ियों को एंट्री

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: दिल्ली में लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलने लगी है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा की दिल्ली के प्रदूषण स्तर में सुधार को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि शैक्षणिक संस्थान 29 नवंबर से फिर से खुलेंगे। इसके साथ 29 नवंबर से फिर से फिर से सरकारी कार्यालय भी खोलने का फैसला लिया गया है। इस बीच गोपाल राय ने कहा की अधिकारियों ने यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

इसके तहत अब राजधानी में 27 नवंबर के बाद CNG और इलेक्ट्रिक ट्रक जैसे वाहनों को दिल्ली में आने की इजाजत दी गयी है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सरकार, निर्माण और ध्वस्त करने संबंधी कार्यों पर लगे प्रतिबंध शर्तों के साथ हटा चुकी है। इसके लिए जो नियम तय हुए हैं उनका पालन करना जरूरी होगा। उन्होंने बताया कि सोमवार को 1221 कंस्ट्रक्शन साइट का निरीक्षण किया था, जांच में दोषी पाए जाने पर 105 साइट पर कानूनी कार्रवाई की गई है।

गोपाल राय ने कहा कि कई जगह मेट्रो के लिए शटल बस सेवा की शुरुआत जल्द ही की जाएगी। सरकारी फैसले के तहत फिलहाल 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक गैर जरूरी सेवाओं में लगे सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों को ही एंट्री दी जाएगी, पेट्रोल और डीजल से चलने वाले ट्रकों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.