दिल्ली दंगों में पुलिस पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख ने पूछताछ में खोले अहम राज, कुछ खुलने बाकी

Rohit Sharma

0 156

नई दिल्ली :–  दिल्ली हिंसा में जाफराबाद में पुलिस पर पिस्टल तानने और फायरिंग करने के मामले में गिरफ्तार हुए शाहरुख ने पुलिस से बचने के लिए न सिर्फ अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था, बल्कि फेसबुक, इंस्टाग्राम व टिकटॉक का अकाउंट भी डिलीट कर दिया था, ताकि उसकी किसी भी गतिविधि के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को कोई भनक न लगे।

वहीं उसने पुलिस कार्रवाई की जानकारी लेने के लिए शामली में जाकर एक नया मोबाइल खरीदा था, जिसमें नया सिम डाल कर वह लगातार अपने से जुड़ी खबरें देखता रहता था।

पूछताछ में आरोपी ने यह बताया कि उसने पकड़े जाने के डर से अपनी कार को शामली इलाके में छिपाकर रख दिया। पुलिस उस कार को बरामद करने के लिए उसे लेकर शामली के लिए निकल गई है।

वहीं उसने अपने मोबाइल फोन व पिस्टल भी छिपा दिए हैं, जिसे पुलिस बरामद करने के लिए उसके साथ जगह-जगह लेकर जा रही है। फिलहाल, शाहरुख 4 दिनों की पुलिस रिमांड पर है। पुलिस उसकी निशानदेही पर फायरिंग में इस्तेमाल पिस्टल और कार की तलाश कर रही है।

मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने फेसबुक, इंस्टा व टिकटॉक पर डिलीट किए गए अकाउंट के डाटा को हासिल करने के लिए चिट्ठी लिखी है।

पुलिस का कहना है कि डाटा से शाहरूख के माइंडसेट का पता करना है कि उसका झुकाव किस तरफ था। कहीं वह किसी संगठन, किसी गैंग या फिर अलगाववादी विचारधारा फैलाने वाले लोगों से तो जुड़ा नहीं था। वहीं यह भी पता लगाना है कि उसके सोशल मीडिया अकाउंट में ऐसा क्या था, जिससे बचने के लिए उसने अपना अकाउंट ही डिलीट कर दिया।

जांच में जुटी एसआईटी शाहरूख के मामले में ताहिर हुसैन कनेक्शन की जांच भी बारीकी से कर रही है। दरअसल पुलिस को शक है कि वह ताहिर के कनेक्शन से जुड़ा हो सकता है। इसके लिए जहां उसके मोबाइल के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) खंगाल रही है, वहीं उसके करीब 16 करीबी जानकारों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है, जिनमें वह लगातार संपर्क में रहता था। उसके संपर्क में चार महिलाओं के भी होने का पता चला है।

पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं इन महिलाओं के जरिये भी तो उसका कोई संदिग्ध नेटवर्क से कनेक्शन तो नहीं है।

यह खुलासा शाहरूख ने पूछताछ के दौरान किया। उसने यह बताया कि घटना के बाद जब वह घर पहुंचा तो उसने देखा कि देश की तमाम न्यूज वेबसाइट और टीवी चैनल पर उसकी फायरिंग करते हुए वीडियो और फोटों लगातार चल रही है तो वह डर गया। इसके बाद शाहरुख ने कपड़े बदले, गाड़ी उठाई और फिर हौज़ खास गया। वहां वह घंटों एक क्लब में रहा, वहां नाचा और टाइम पास किया, फिर कनॉट प्लेस गया और कुछ दूर घूमता रहा। बाद में वह गाड़ी पार्किंग में लगा कर सो गया।

26 फरवरी को वह गाड़ी से जालंधर अपने दोस्त के पास जाने के लिए निकला लेकिन उसने इसकी फोटो व वीडियो चैनल व न्यूज में देखकर मिलने से मना कर दिया। इसके बाद वह वहां से पानीपत होते हुए शामली पहुंचा, जहां 28 और 29 फरवरी को अपने बड़े भाई के एक करीबी के जानकार के यहां गांव में रहा। इस दौरान वह वहां अपने से जुड़ी खबरें देखता रहा। इस दौरान वह इधर-उधर घूमता रहा। जब उसे लगा वह पकड़ा जा सकता है तो उसने शामली से निकलने का मन बनाया और बस अड्डे पहुंचा, जहां पुलिस ने उसे दबोच लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.