घनी आबादी वाला तिलपता गॉव में नही है स्वास्थ्य सेवाएं , वैक्सीनेशन को लेकर उठी आवाज

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा के गांवों में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। खासबात यह है कि बुधवार को जिले के तिलपता गांव में एक साथ पांच लोगों की मौत से मातम छा गया है।

 

वहीं तिलपता गांव के निवासी सुनील कुमार ने बताया कि 10 दिन में तिलपता गांव में 25 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे गॉव में अभी तक कोई सेनिटाइजर नही हुआ। तिलपता गॉव में करीब 30 हज़ार लोग रहते है , फिर भी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने देखा नही।

 

सुनील कुमार ने कहा कि हमारे तिलपता गॉव में कोई स्वास्थ्य केंद्र नही है , जिससे लोग अपना उपचार करवा सके। गॉव के निवासियों को सरकारी अस्पताल आना पड़ता है या फिर झोला छाप डॉक्टर से अपना इलाज करवाना होता है।

 

इस महामारी में गॉव के अंदर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कैम्प लगने चाहिए , जिससे गॉव के निवासी अपना टेस्ट करवा सके , जिससे कोविड का प्रकोप गॉव में खत्म हो सके। वही दूसरी तरफ सुनील कुमार ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर गौतमबुद्ध नगर के कोविड 19 प्रभारी नरेंद्र भूषण को पत्र लिखा , जिसमे हमने कहा कि तिलपता गॉव में प्राइमरी स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं , जिससे वहाँ के सभी निवासी वैक्सीन लगवा सकें।

 

बता दे कि कोरोना से बिसरख पास के गांव पतवाड़ी में भी 22 लोगों की मौत चुकी है। खैरपुर गुर्जर, रोजा जलालपुर, सैनी, अच्छेजा, सादुल्लपुर, दुजाना, कचैडा समेत दर्जनों गांवों में मौत हो रही है। खैरपुर गुर्जर गांव में तीन और लोगों की मौत हो गई। अब तक 29 लोग जान गवा चुके है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.