सीएम केजरीवाल ने दी बड़ी राहत , दिल्ली में डीजल पर वैट घटाया , 8.36 पैसे हुआ सस्ता

ROHIT SHARMA

0 241

नई दिल्ली :– कोरोना संकट के समय में राजधानी दिल्ली के लोगों को एक बड़ी राहत देने के लिए दिल्ली सरकार ने डीजल की कीमतें कम करने का अहम फैसला लिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली कैबिनेट की गुरुवार को हुई बैठक में डीजल पर वैट को 30% से घटाकर 16.75% करने का निर्णय लिया गया है।

कैबिनेट के इस फैसले से दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये होगी यानी कीमत अब 8.36 रुपये प्रतिलीटर कम हो जाएगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों के सहयोग से इन चुनौतियों से पार पा लेंगे।

उन्होंने कहा कि इस कटौती के बाद दिल्ली में अब डीजल का दाम 82 रुपये प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर रह जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के व्यापारी और उद्योगपति डीजल पर वैट में कटौती की मांग कर रहे थे।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ जॉब पोर्टल पर बहुत अच्छा रिस्पॉन्स आया है। अभी तक लगभग 7,775 कंपनियों ने इसमें रजिस्टर किया है और 2,04,785 नौकरियां इसमें आई हैं। वहीं, लगभग 3 लाख 62 हजार लोगों ने नौकरी के लिए रजिस्टर किया है।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैं आने वाले दिनों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये व्यापारियों से मिलूंगा और अगर उनकी और भी कोई समस्या होगी तो उसको ठीक करने की कोशिश करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.